बीकानेरबीकानेर संभाग

रेल यात्रियों के लिए खुशखबर, जल्द शुरू होगी स्टेशनों पर एटीएम सेवा

रेल यात्रियों के लिए खुशखबर। यात्रियों को कैश निकालने के लिए अब रेलवे स्टेशन से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। रेलवे ने बीकानेर मंडल के 18 स्टेशन पर एटीएम लगाने की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। पहले की तरह योजना फेल न हो, इसके लिए रेलवे इस बार बैंकों से भी संपर्क करेगा ताकि रिस्पांस का पता चल सके। इन स्टेशनों पर यह सुविधा अगस्त तक मिलनी शुरू हो जाएगी।

मंडल के काफी स्टेशन पर एटीएम पहले से लगे हुए हैं, लेकिन अब कई स्टेशनों पर नए एटीएम और लगाए जाने हैं। बड़े स्टेशन पर अब एक की बजाय दो एटीएम होंगे। अगर कही पहले से एक एटीएम लगा है तो वहां एक और एटीएम लगाया जाएगा। रेलवे यात्रियों को खाने पीने से लेकर कैश तक स्टेशन पर उपलब्ध करवाना चाहता है। इसी क्रम में स्टेशनों पर एटीएम लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। गौरतलब है कि रेलवे ने टिकट विंडो पर स्टाफ में कटौती पहली ही कर दी है। स्टेशनों पर टिकट वैडिंग मशीन लगने के बाद बुकिंग पर काम पहले ही कम हो चुका है। रही सही कसर अब ऑनलाइन टिकटिंग ने पूरी कर दी है।

कहां कितने लगेंगे एटीएम

श्रीगंगानगर, सूरतगढ़, लालगढ़, हनुमानगढ़, भिवानी, हिसार, सिरसा, रतनगढ़, चूरू, रेवाड़ी समेत अन्य स्टेशनों पर एटीएम लगाए जाने हैं। वर्तमान में बीकानेर और भिवानी रेलवे स्टेशन पर ही बैंकों की तरफ से एटीएम लगाने का रिस्पांस मिला था। रेलवे ने अब दुबारा टेंडर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बड़े स्टेशनों पर यात्रीभार को देख दो एटीएम मशीन लगाई जानी है ताकि कैश निकालने के लिए यात्रियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़े। पहले टेंडर निकाले गए थे। रिस्पांस नहीं मिलने के चलते अब फिर से अगले महीने टेंडर निकाले जाएंगे। अभय शर्मा सीनियर डीसीएम बीकानेर

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker