बीकानेर संभागमहाजन

महाजन सरपंच व ग्रामसेवक ने मिलकर किया साठ लाख रुपयों का गबन, मामला दर्ज़

महाजन। ग्राम पंचायत, महाजन के सरपंच व ग्रामसेवक पर साठ लाख के गबन का मामला सामने आया। इस संबंध में लूनकरणसर पंचायत समिति के विकास अधिकारी सुनील कुमार छाबड़ा ने मुकदमा महाजन थाने में मंगलवार को दर्ज करवाया।

यह जानकारी महाजन के कार्यवाहक थाना अधिकारी गुरुवरण सिंह ने देते हुए बताया कि विकास अधिकारी अनुसार ग्राम पंचायत महाजन का एक मामला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय, चूरू में भी चल रहा है जिसमें विभाग द्वारा पट्टा बही मांगी गई, ग्राम पंचायत द्वारा नहीं देने पर कमेटी बनाकर ग्राम पंचायत से रिकॉर्ड लेने के लिए गए तो वहां संबंधित मामले के कोई दस्तावेज नहीं मिले।

मामला महाजन थाने में दर्ज

मौके पर बरामद रिकॉर्ड के अनुसार वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018-19 की अवधि के रिकॉर्ड रोकड़ पुस्तिका, बिल वाउचर, वित्तीय व्यवहार की पत्रावलियां, खाता बहिया, भंडार पंजिका आदि प्राप्त नहीं हुई ।

बैंक खाते के विवरण के अनुसार हुई जांच में 13 दिसंबर 2017 को 958419/- रुपये व 18 मई 2018 को पांच अलग-अलग चेकों से कुल 49 लाख रुपए सहित कुल 5858419/- रुपये का भुगतान गुलाम मुस्तफा पुत्र हुसैन का निवासी रामबास, महाजन के बचत खाते जमा करवा दिए। नियमानुसार पंजीकृत फर्म को ही भुगतान किया जा सकता है, विभिन्न योजनाओं की राशि इस तरह व्यक्तिगत रूप से उठाना गबन आता है।

ग्राम पंचायत महाजन की सरपंच फिरोजबानो एवं तत्कालीन ग्राम सेवक मांगीलाल भादू के खिलाफ राजकोष को हानि पहुंचा कर गबन करने का मामला महाजन थाने में दर्ज किया।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker