बीकानेरबीकानेर संभाग

5 रुपए में नाश्ता और 8 रुपये में खाना, अन्नपूर्णा रसोई अब निकायों की और !

5 रुपए में नाश्ता और 8 रुपये में खाना, अन्नपूर्णा रसोई अब निकायों की और !

नापासर (बीकानेर)। वसुंधरा सरकार की महत्वकांशी योजना अन्नपूर्णा रसोई अब जिला से निकाय स्तर तक होने जा रही है. अब निकाय में रहने वाले गरीब लोगों को 5 रुपए में नाश्ता और 8 रुपये में खाना मिलेगा। इस योजना की शुरुवात नापासर कस्बे से की जा रही है. आज से यहां राज्य सरकार की अन्नपूर्णा रसोई का उद्घाटन होगा। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी ब्रजेश सोनी ने बताया कि मंगलवार सुबह दस बजे मुख्य बाजार में रोडवेज बस स्टैण्ड पर अन्नपूर्णा रसोई वैन का शुभारम्भ होगा।

5 रुपए में नाश्ता और 8 रुपये में खाना, अन्नपूर्णा रसोई अब निकायों की और !

नाश्ता मात्र 5 रुपए में 

राज्य सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर, मजदूरों व जरूरतमंदों के लिए सस्ता व शुद्ध भोजन उपलब्ध करवाने के लिए योजना के दूसरे चरण में 500 निकायों में यह सुविधा शुरू की गई है। इस रसोई वैन में लाभार्थियों के लिए नाश्ता, दोपहर का भोजन एवं रात्रि का भोजन उपलब्ध होगा। योजना में नाश्ता मात्र 5 रुपए में मिलेगा। नाश्ता के रूप में पोहा, सेवइया, इडली सांभर, लापसी, ज्वार खिचड़ा, बाजरा खिचड़ा, गेहूं खिचड़ा आदि मिलेंगे। 

भोजन की थाली मात्र 8 रुपये

योजना में भोजन की थाली मात्र 8 रुपये में उपलब्ध है। इसमें प्रत्येक भोजन सामग्री की मात्रा 450 ग्राम है। भोजन के रूप में दोपहर में दाल-चावल, गेहूं का चूरमा, मक्का का नमकीन खीचड़ा, रोटी का उपमा, दाल. ढ़ोकली, चावल का नमकीन खीचड़ा, कढ़ी. ढ़ोकली, ज्वार का नमकीन खीचड़ा, गेहूं का मीठा खीचड़ा आदि शामिल हैं। 

रात की थाली मिलेगा गेहूं का चूरमा

रात्रि भोजन में भी प्रति थाली मात्र 8 रुपये में उपलब्ध है। इसमें दाल ढ़ोकली, बिरयानी, ज्वार की मीठी खिचड़ी, चावल का नमकीन खीचड़ा, कढ़ी.चावल, मक्के का खीचड़ा, बेसन गट्टा, पुलाव, बाजरे का मीठा खीचड़ा, दाल-चावल, गेहूं का चूरमा आदि शामिल होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker