नोखाबीकानेरबीकानेर संभाग

नोखा में दलित नेता ने तहसीलदार पर किया हमला, मामला गर्माया !

नोखा। कस्बे में गुरूवार सुबह एक दलित नेता ने तहसील कार्यालय में घुसकर तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा पर हमला कर दिया। तहसील मुख्यालय में हुए इस घटनाक्रम से हंगामा सा मच गया और मौके पर मौजूद लोगों ने बड़ी मुश्किल से दलित नेता मगनाराम केड़ली को काबू कर पुलिस के सुपुर्द किया। थाना पुलिस ने तहसीलदार की रिपोर्ट पर मगनाराम के खिलाफ हमलेबाजी और राजकार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज कर लिया है।

तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा ने बताया कि गुरूवार सुबह मैं कार्यालय कक्ष में चुनावी तैयारियों संबंधी कामकाज कर रहा था,इसी दरम्यान मगनाराम केड़ली मेरे कक्ष में आया और विवाद शुरू कर दिया,मैंने उसे चैम्बर से बाहर जाने के लिये कहा तो तैश में आकर उसने मेरे साथ हाथापाई शुरू कर दी तथा मुंह में मुक्का दे मारा। आरोपी ने बीच बचाव करने आये कार्यालय कर्मचारियों के साथ भी हाथपाई का प्रयास किया।

थाना पुलिस ने इस मामले को लेकर मगनाराम केड़ली के खिलाफ मारपीट और राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कर आरोपी मगनाराम केड़ली को निगरानी में ले लिया है। दूसरी तरफ मगनाराम केड़ली ने भी तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा पर जाति सूचक गालियां निकालने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में परिवाद दिया है। इस घटनाक्रम को लेकर तहसील कार्यालय और उपखंड कार्यालय कार्मिकों में आक्रोश की लहर है,तहसीदार पर हमलेबाजी से आहत कर्मचारियों ने इस घटना के विरोध में कार्य बहिष्कार की घोषणा की है।

इधर मगनाराम केड़ली का कहना है कि तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा कामकाज के प्रति लापरवाह है और दलित वर्ग से जुड़े लोगों के काम जानबूझ कर अटका देते है,मैंने जाति प्रमाण पत्र बनाने संबंधी काम में बिना वजह की जा रही देरी के संबंध में उनसे जबाव तलब किया तो वह भड़क गये और मुझे जातिसूचक गालिया देनी शुरू कर दी।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker