राजनीतिराजस्थान

प्रदेशभर में बंद को लेकर विरोध प्रदर्शन, हिंडोनसिटी में भड़की हिंसा, भीड़ ने दलित नेताओं के घर फूंके

जयपुर। दलित संगठनों की ओर से सोमवार को भारत बंद की हिंसा के विरोध में राजस्थान में आज कई जगह सर्व समाज की ओर से बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच गंगापुरसिटी में कर्फ्यू जारी है और बाहरी लोगों को शहर से बाहर भेजा रहा है। प्रदेश के 12 जिलों में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध भी जारी है।

बतादें कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम, 1989 यानि SC-ST एक्ट को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने माना कि इस कानून का दुरुपयोग हो रहा है, और इसके बाद कोर्ट ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए.इसके बाद कई दलित संगठनों में रोष पैदा हो गया है।

सर्व समाज और व्यापारियों ने बाजार रखा बंद 

राजस्थान मे सोमवार को हुर्ह हिंसा के दौरान व्यापारियों को हुए नुकसान के विरोध में मंगलवार को चुरू, भरतपुर के भुसावर, करौली के हिण्डौन सहित कई स्थानों पर सर्व समाज और व्यापारियों की ओर से बाजार बंद रखे गए है। हिण्डौन में तो प्रदर्शन के दौरान पथराव और लाठीचार्च भी हुआ है। व्यापारियों में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर विरोध है। जिन शहरों में बाजार बंद किए गए है, वहां व्यापारियों की मांग है कि नुकसान पहुंचाने वालों को चिन्हित कर सजा दिलाई जाए। 

फिर से  भड़की हिंसा 

भारत बंद में सोमवार को भड़की हिंसा के बाद गु्स्साई भीड़ ने मंगलवार को राजस्थान के हिंडोनसिटी में दो विधायकों के घर पर हमला कर दिया।  हिंसक भीड़ ने पूर्व बीजेपी विधायक राजकुमारी जाटव और कांग्रेस के पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव का घर में आग के हवाले कर दिया। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker