बीकानेर

एलीवेटेड रोड़ के भूमि अधिग्रहण पर दो जुलाई तक रोक, व्यापार एसोसिएशन ने किया ख़ुशी का इज़हार

बीकानेर। एलीवेटेड रोड़ के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। जानकारी के अनुसास इस मामले में गुरूवार को जोधपुर उच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के दौरान एलिवेटेड रोड की भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना के क्रियान्वयन पर २ जुलाई तक तक अंतरिम रोक लगा दी। इसकी खबर मिलने के बाद गुरूवार दोपहर यहां केईएम रोड़ पर बीकानेर व्यापार एसोसिएशन ने खुशिया मनाते हुए मिठाईयां  बांटी और आतिबाजी कर खुशियों का इजहार किया।

नोटिस को चुनौती

यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सोनूराज आसूदानी ने बताया कि एलीवेटेड रोड़ के लिये भूमि अधिग्रहण पर हाईकोर्ट ने २ जुलाई तक स्थगन दे दिया है। यह आदेश न्यायाधीश जी.के व्यास व विनीत माथुर की खंण्डपीठ ने बीकानेर व्यापार मंडल व अन्य की याचिका की सुनवाई के बाद दिए। इस बीच कुछ मकानों को भूमि अधिग्रहण के भी नोटिस देने को चुनौती देते हुए अधिवक्ता आरके गुप्ता सहित बीकानेर व्यापार मंडल ने याचिका दायर की।

सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई

हाइकोर्ट में सुनवाई में एनएचएआइ व यूआइटी बीकानेर की ओर से समय मांगा गया। खंण्ड पीठ ने 7 जून तक का समय देते हुए तब तक के लिए अधिसूचना के क्रियान्वयन पर अंतरिम रोक लगाने के आदेश जारी किये थे, जिसको बढ़ाकर अब एक माह कर दिया है। सोनूराज ने बताया कि एलीवेटेड रोड़ के खिलाफ बीकानेर व्यापार एसोसिएशन की यह पहली जीत है,उन्होने कहा कि जन विरोध के बावजूद बन रही एलीवेटेड रोड़ पर रोक लगाने के लिये बीकानेर व्यापार एसोसिएशन सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ेगी।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker