अजब गजबजायका बीकानेरप्रदेशबीकानेर

World Food Festival 2017 में बीकानेरी भुजिया मचा रहा है धमाल !

बीकानेर का फैमस भुजिया दिल्ली में चल रहे फुड़ फेस्टिवल 2017 में मचा रहा धमाल!

बीकानेर। दिल्ली में चल रहे वर्ल्ड़ फुड़ फेस्टिवल में बीकानेर काा जायकेदार भुजिया धूम मचा रहा है हर कोई इसे खाकर वाह! वाह! कर रहा है। वैसे तो बीकानेर का फैमस भुजिया(सेव) किसी पहचान को मोहताज नही है। बीकानेर निर्मित भुजिया देश और विदेश में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हुआ है।

बीकाजी समूह ने लिया है भाग

इन दिनों नई दिल्ली में आयोजित वल्ड़ फूड इंडिया सम्मेलन में बीकानेर के बीकाजी समूह ने भी भाग लिया है। बीकाजी समूह के प्रमुख शिवरतन अग्रवाल ‘फन्ना- बाबू’ ने बताया कि बीकानेर के भुजिया, नमकीन, पापड़, स्नेक्स एवं स्वीट्स को आकर्षक व स्तरीय पैकिंग के साथ वैश्विक ग्राहकों को परिचित करवाया जा रहा है।

बीकानेर भुजिया व्यापार को मिलेगा फायदा

उन्होंने कहा कि बीकानेर फूड का स्वाद किसी परिचय का मोहताज नहीं है। क्वालिटी एवं पैकेजिंग पर विशेष काम किया गया है।बीकाजी समूह को वैश्विक ट्रेड फेयर में प्रोडेक्ट इंटरोडयूस करने का खास अनुभव रहा है। इन सब बातों का लाभ बीकानेर को जरूर मिलेगा। बीकाजी की तरफ से हर्षवर्धन गुप्ता, राहुल माकंड़, नवरतन ओझा ने प्रतिनिधितव किया। सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत में कारोबार करना अब पहले से कहीं अधिक आसान है। ऐसे में कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश की व्यापक संभावना दुनिया के लिए बड़ा अवसर है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker