बीकानेर

बीकानेर में निराश्रित गौवंश को लेकर कांग्रेस फिर से आंदोलन की राह पर !

बीकानेर। आवारा गौवंश की समस्या के समाधान को लेकर एक फिर आंदोलन करने के लिये तैयार कांग्रेस आगामी तीस अगस्त को यहां जिला मुख्यालय पर बेमियादी धरना देगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने सोमवार को प्रेस बयान जारी कर बताया कि पहले २८ अगस्त को बेमियादी धरने की रूपरेखा तैयार की गई थी लेकिन मंगलवार को चुरू में प्रस्तावित कांग्रेस की संकल्प रैली को देखते हुए नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर २८ अगस्त को धरने की चेतावनी दी गई थी लेकिन अब तीस अगस्त को धरना दिया जायेगा।

नहीं हो रही है सुनवाई 

गहलोत ने अपने बयान में कहा कि शहर में गौवंश को लेकर बेपरवाह बने नगर निगम प्रशासन और जिला प्रशासन को लगातार अवगत कराये जाने के बावजूद भी वह इस समस्या के समाधान को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पहले भी निराश्रित गौंवंश को लेकर धरना प्रदर्शन और बीकानेर बंद का आयोजन कर चुकी है। जिला कलक्टर के निर्देश पर गौशाल के लिये २८० बीघा भूमि भी नगर निगम को आवंटित कर दी गई है।

नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारियो ने कांग्रेस प्रतिनिधी मंडल को भरोसा दिलाया था कि जल्द ही गौशाला का निर्माण शुरू करवा दिया जायेगा लेकिन छ: माह से अधिक समय बीत जाने के बाद अब तक गौशाला निर्माण की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाई है। इसे लेकर कांग्रेस प्रतिनिधी जिला कलक्टर और आयुक्त नगर निगम से कई बार वार्ता कर चुके है लेकिन अभी तक महापौर की हठधर्मिता के कारण कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है।

नगर निगम प्रशासन बना पंगू

आवारा गौवंश अब शहर की सबसे बड़ी समस्या बन चुका है। इनकी चपेट मेंं आने से लोग आये दिन चोटिल होकर होस्पीटल पहुंच रहे है। लेकिन आवारा गौवंश की धरपकड़ के मामले में भी नगर निगम प्रशासन पंगू बना हुआ है। इसके अलावा पॉलीथीन बैन होने के बावजूद बीकानेर शहर में पॉलीथीन धड्डले से बिक रही है।

पॉलीथीन की बिक्री रोकने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को हर रोज लगातार पॉलीथीन बैचने वालों के खिलाफ कानूनी के मामले में भी शासन-प्रशासन के अफसर बेपरवाह बने हुए है। इन समस्याओं का पुख्ता तौर पर समाधन नहीं होने के कारण कांग्रेस बेमियादी धरना देगी।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker