बीकानेर

तेज़ गर्मी से थमी बीकानेर शहर की रफ़्तार, कूलर पंखो से भी नहीं मिली निजात

बीकानेर। गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। करीब एक सप्ताह में ही तापमान पांच डिग्री से अधिक बढऩे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यह पिछले साल एक मई की तुलना में पांच डिग्री ज्यादा रहा। शहर में सुबह से शाम तक तपिश रही।

दिन की शुरवात तेज़ धुप से 

इससे शहरवासी बेहाल रहे। न्यूनतम तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। शहर में मंगलवार को चिलचिलाती धूप के साथ दिन की शुरुअता हुई। पूरे दिन लू चलती रही। तेज गर्मी के चलते दोपहर में जनजीवन थम सा गया। लोग आवश्यक कार्य के लिए ही घरों से निकले। वे भी बीच छाया में आसरा खोजते नजर आए। भीषण गर्मी में बेसहारा पशु भी इधर-उधर शरण लेते हुए देखे गए। शाम होने के बाद चली हवा से लोगों ने राहत महसूस की।

सड़के हुई वीरान 

शहर की केईएम रोड़, राजीव गांधी मार्ग, स्टेशन रोड जैसी व्यस्त सड़कों पर भी दोपहर में आवागमन बहुत कम था। गर्मी से बचने के लिए लोगों ने मुंह पर कपड़ा व छतरी का सहारा लिया। घर-तफ्तरों में कूलर-पंखे भी लोगों को राहत नहीं दे पाए। गर्मी में घरों में चल रहे एसी और कूलर के लगातार चलते रहने से बिजली के बिल में भी भारी इजाफा होने की संभावना है।

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker