बीकानेर

हाइवे चालक से मारपीट कर लूटते थे गाड़ी, दो साल पहले नाल में दिया था घटना को अंजाम, गिरफ्तार !

बीकानेर/नाल। दो साल पहले नाल थाना क्षेत्र से कंटेनर सहित ट्रक लूट एवं चालक के अपहरण के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक आरोपित को नागौर और दो को पंजाब में दबोचा। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर लिया है, जबकि ट्रक का पता नहीं चला है। पुलिस ट्रक की तलाश कर रही है।

सीआई धरम पूनिया ने बताया कि ट्रक-कंटेनर चोरी के मामले में नागौर के ढिंगसरी निवासी शक्तिराम को दो दिन पहले राउंडअप किया था। उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा राज उगल दिया। उसकी निशानदेही पर पंजाब के अबोहर निवासी बलदेवसिंह उर्फ काला पुत्र मोहनसिंह जटसिख, अंबाला के सुखचेनपुरा निवासी विजयपाल उर्फ रामदास पुत्र ओमप्रकाश बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया। शक्तिराम के बाड़े से कंटेनर भी बरामद कर लिया गया।

यूं खुली वारदात

नाल सीआइ धरम पूनिया, उपनिरीक्षक बूटासिंह, कांस्टेबल रामकुमार भादू व राजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में ११ जून को टीम गठित की गई। टीम आरोपितों की तलाश में लगी थी। हाल ही पुलिस टीम को पता चला कि नागौर के शक्तिराम के बाड़े में एक कंटेनर दो साल से पड़ा है। इस पर पुलिस टीम वहां पहुंच गई। पुलिस को कंटेनर उतारने वाले मिस्त्री व जेसीबी के चालक से पूरे घटनाक्रम का पता चल गया। इस पर पुलिस ने शक्तिराम को दबोच लिया।

यह था मामला

सीआइ ने बताया कि नाल थाने में बाड़मेर जिले के खबड़ाला निवासी दुर्जनसिंह राजपूत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि आरोपितों ने नाल बायपास पर उसका ट्रक-कंटेनर रोका था। उन्होंने चालक को जबरन कार में बैठा लिया और उनके साथी ट्रक ले गए। चालक को जोधपुर के पास सड़क किनारे छोड़ गए।

ऐसे करते थे वारदात

सीआइ पूनिया ने बताया कि तीनों आरोपित ट्रक व कारों को रोककर उनके चालक से मारपीट कर गाड़ी लूट ले जाते।<br />इसके बाद लूट की गाड़ी के नंबर बदलकर लोगों को औने-पौने दाम में बेच देते। शक्तिराम व विजयपाल उर्फ रामदास गंगानगर और पंजाब में लूट व अपहरण के मामलों में वांछित है। शक्तिराम श्रीगंगानगर के जवाहरनगर व कोतवाली थाने का भगौड़ा है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker