बीकानेर

उत्कृष्ट संस्था प्रधानों की कार्यशाला, स्कलों में नवाचारों के साथ गुणवत्तापूर्ण हो शिक्षण

बीकानेर। उरमूल प्लान लूणकरनसर व सर्व शिक्षा अभियान के संयुक्त तत्वावधान में वित्तीय एवं जीवन कौशल शिक्षा एवं सतत् व व्यापाक मूल्यांकन परियोजना के तहत सागर होटल में सोमवार को उत्कृष्ट संस्था प्रधानों की कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे जिला शिक्षा अधिकारी उमाशंकर किराडू ने कहा कि उक्त कार्यक्रम के तहत किए जा रहे नवाचारों को निरन्तर जारी रखने के लिए स्कूलवार कार्य योजना तैयार करने की जरुरत है। इसको लेकर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निरीक्षण के दौरान समीक्षा भी करें।

मानदंडों के मुताबिक अनुसरण करने के निर्देश

बाल क्लब, बचत, गरिमा पेटी, प्रार्थना सभा, अभिभावक संपर्क, स्कूल प्रबन्धन समिति को प्रभावी बनाने की बात कहीं। स्कूलों में अधिकाधिक बच्चों के नामांकन, प्रवेशोत्सव मनाने के साथ उत्कृष्ट स्कूलों के सभी मानदंडों के मुताबिक अनुसरण करने के निर्देश दिए। एडीईओ सुनील कुमार बोडा ने स्कूल प्रबन्धन समिति को प्रभावी बनाने के साथ-साथ भामाशाहों की अधिकाधिक सहयोग व मदद लेने पर बल दिया।

ये रहे मौजूद 

बच्चों को उद्यमिता के गुर सिखाने के साथ उन्हें बचत के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित करने की बात कहीं। डाइट के वरिष्ठ व्याख्याता मोहनलाल विश्नोई, सहायक परियोजना अधिकारी भंवरलाल, अतिरिक्त परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान ईश्वरलाल शर्मा, पृथ्वीराज लेघा, जिला समन्वयक जिया र्उरहमान, ब्लाक समन्वयक महेश लखारा व जेठाराम आदि ने भी विचार रखें।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker