नोखाबीकानेर संभाग

नोखा शहर वासियों के लिए खुशखबर, जल्द मिलेगा इस समस्या से छुटकारा, पढ़ें पूरी खबर

शहर वासियों के लिए खुशखबर है कि बारिश के दिनों में वार्ड सात व वार्ड 32 के मुख्य मार्गों व गलियों में जमा होने वाले सीवरेज के गंदे पानी से अब निजात मिलेगी

नोखा.  शहर वासियों के लिए खुशखबर है कि बारिश के दिनों में वार्ड सात व वार्ड 32 के मुख्य मार्गों व गलियों में जमा होने वाले सीवरेज के गंदे पानी से अब निजात मिलेगी। इसके लिए नगरपालिका की ओर से अब दूसरे स्थान पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाएंगे। इसके लिए नगर पालिका तीन करोड़ रुपए खर्च कर भूमि खरीदेगी। यह निर्णय गुरुवार को नगरपालिका में एसडीएम कन्हैया लाल सोनगरा की अध्यक्षता में हुई भूमि क्रय समिति की बैठक में लिया गया।



पालिका बैठक में लिया निर्णय

समिति सदस्य एवं पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर ने बताया कि शहर के वार्ड सात के सीवर लाइन के गंदे पानी की निकासी के लिए ग्राम रोड़ा के ससरा नंबर १५७४ रकबा ५.६३ हेक्टेयर भूमि की प्राप्त दर १०.२७ लाख रुपए प्रति हेक्टेयर एवं वार्ड ३२ में गंदे पानी के निस्तारण के ट्रीटमेंट प्लांट के लिए ग्राम माडिया के खसरा नंबर २७३ रकबा २.४६ हेक्टेयर , खसरा नंबर २७६ रकबा २.५५ हेक्टेयर एवं खसरा नंबर ६४८/ २४३ रकबा ०.२७०० हेक्टेयर यानि कुल रकबा ५.२८ हेक्टेयर भूमि १० लाख प्रति हेक्टेयर की दर से खरीदी जाएगी।


अब नए प्लांट

इसके लिए बजट वर्ष २०१८-१9 में तीन करोड़ की राशि का प्रावधान भी मंडल द्वारा स्वीकृत कर दिया गया है। बैठक में समिति सदस्य एवं पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता कमल खत्री सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे। गौरतलब कि वार्ड सात व ३२ के सीवरेज के गंदे पानी के लिए पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए गए थे। लेकिन वे दोनों सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट आबादी सीमा के अंदर आने के कारण और उसकी शिकायत पार्षदों व स्थानीय लोगों द्वारा करने पर अब उनके स्थान पर दोनों सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों को दूसरे स्थान पर बनाया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker