बीकानेरबीकानेर संभाग

पाकिस्तान बॉर्डर पर जर्मन नागरिक को घूमते हुए पकड़ा, सुरक्षा में लगी सेंध !

बीकानेर। जिले से लगते भारत-पाक बॉर्डर के नजदीक खाजूवाला क्षेत्र के चक ३४ केवाईडी की रोही में मंगलवार रात एक संदिग्ध शख्स पुलिस और बीएसएफ के हत्थे चढ़ गया। बताया जा रहा है कि पकड़ में आया शख्स जर्मनी का नागरिक है और उसे बॉर्डर पर संदिग्ध अवस्था में घुमते हुए पकड़ा गया है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बालों के जवानों को जब खबर मिली कि एक शख्स बॉर्डर पर संदिग्ध अवस्था में घूम रहा है, जब उसे पकड़कर पूछताछ की गई। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर खाजूवाला पुलिस को भी बुलवा लिया गया। प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया कि पकड़ा गया शख्स विदेशी है और मूल रूप से जर्मनी का नागरिक है। फिलहाल बीएसएफ और खाजूवाला पुलिस संयुक्त रूप से उससे पूछताछ में जुटी हुई है। बॉर्डर पर ये विदेशी नागरिक कैसे और क्यों पहुंचा इस बारे में पड़ताल की जा रही है।

अलर्ट हुई खुफियां ऐजेंसियां

एक विदेशी युवक को सीमा सुरक्षा बल के जवानों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही खुफिया ऐजेंसिया अलर्ट हो गई तथा खाजूवाला पुलिस और बीएसएफ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। बताया जाता है कि पकड़े गये जर्मन शख्स के पास कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिली है। पुलिस और बीएसएफ अधिकारी यह पता लगाने में जुटे है कि यह जर्मन शख्स किस उद्देश्य से बॉर्डर इलाके आया और इसे बॉर्डर तक पहुंचाने में किन लोगों का हाथ है।

सुरक्षा बंदोबश्तों पर लगा सवालियां निशान

फिलहाल पूछताछ करने पर पता चला है कि बॉर्डर देखने बीकानेर पहुंचा जर्मनी का यह नागरिक साईमन एक वर्ष के टूरिस्ट वीजा पर है और गूगल मैप के जरिये वह बॉर्डर पहुंच गया था। पता चला है कि बीकानेर से किराये पर स्कूटी लेकर बॉर्डर तक पहुंचे इस जर्मन शख्स को रास्तेभर में किसी ने नहीं रोका,जबकि बीकानेर से रवाना हुआ साईमन जिले के बॉर्डर से लगते तीन थानों पूगल,छत्तरगढ और खाजूवाला होते हुए बॉर्डर तक पहुंचा था,जहां ग्रामीणों की इत्तला पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों से उसे निगरानी में लेकर पुलिस के सुपुर्द किया।

साईमन के बॉर्डर तक पहुंचने की इस घटना ने सुरक्षा बंदोबश्तों के लिहाज से संवदेनशील कहे जाने बॉर्डर इलाके के पुलिस थानों की पोल खोल कर रख दी है। इसके अलावा बीकानेर से बॉर्डर तक पहुंचे साईमन की इस घटना ने सुरक्षा बंदोबश्तों से जुड़ी सुरक्षा ऐजेंसियों की निगरानी व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker