बीकानेरबीकानेर संभाग

बीकानेर अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर जनता-पुलिस आमने-सामने, देखें विडियोǃ

बीकानेर। पिछले कुछ दिनों से बीकानेर को अतिक्रमण मुक्त करने लिए नगर निगम की और से अभियान चलाया जा रहा है. आज इस कड़ी में नगर निगम का दस्ता पुरे लवाजमे के साथ शहर के अनेक इलाकों में कार्यवाही करने पंहुचा। जयपुर रोड म्यूजियम चौराहा, पब्लिक पार्क से होते हुए दोपहर में  निगम का दस्ता जुनागढ़ के पीछे महिला मंडल स्कुल इलाके में पहुंचा और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। करवाई के दौरान स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए.  लोगों ने आरोप लगाया कि निगम प्रशासन दुर्भावना पूर्वक  अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई कर रहा है।

 

निगम के अभियान का विरोध करते हुए आक्रोशित भीड़ ने जेसीबी व ट्रक के शीशे तोड़ दिए और जमकर पथराव हुआ। एकबारगी माहौल तनावपूर्ण हो गया और इस पत्थरबाजी के चलते निगम दस्ता व कर्मचारी मौके से भाग छूटे। स्थिति बिगड़ते देख भारी तादाद में पुलिस जाब्ता बुलाया गया।हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद स्थिति नियंत्रण में है लेकिन दोनों पक्ष आमने-सामने खड़े हैं और माहौल काफी तनावपूर्ण है। स्थानीय लोगों ने टायर जलाकर रास्ता जाम कर दिया है और कार्रवाई को रोकने की मांग पर अड़े हुए हैं।

 

 

वहीं निगम प्रशासन का कहना है कि शहर के सभी इलाकों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। आज सुबह ही चौतीना कुआं व जूनागढ़ बस स्टेंड के इलाके में भी अतिक्रमण हटाए गए हैं।  आक्रोशित लोगों ने रोष जताया कि बीकानेर शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जहां कहीं भी हुई है वहां दबंगों पर जेसीबी का पंजा नहीं चला है। उन्होंने जयपुर रोड, गंगानगर रोड, जस्ससूर गेट सहित अनेक इलाकों को गिनाते हुए अधिकारियों को उलाहना दिया कि इन क्षेत्रों में राजनीतिक पहुंच और राजनेताओं के अतिक्रमणों को तोड़ा नहीं गया, उन्हें छोड़ दिया गया है। इससे प्रतीत होता है कि  प्रशासन जनप्रतिनिधियों के दबाव में आकर काम कर रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker