बीकानेरबीकानेर संभागराजनीति

बीकानेर : विधान-सभा की इस सीट के खातिर दर्जनभर नेता कर रहे प्रचार-प्रसार!

लूणकरणसर विधानसभा में एक दर्जन से अधिक नेता कर रहे प्रचार-प्रसार , जिले की हॉट सीट बनेगा लूणकरणसर!

 

इस बार चुनाव से साल भर पहले ही लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र सुर्खियों में है और जिले की सबसे अधिक हॉट सीट बनने जा रहा है। इसी की तहत लुणकरणसर विधानसभा क्षेत्र जिसमें भाजपा व कांग्रेस से दर्जनों नेता टिकट पाने की दौड़ में लग गये हैं । कांग्रेस के पुर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल को कडी़ टक्कर दे रही है जिला प्रमुख सुशीला सिंवर जो जिला प्रमुख आपके द्वार कार्यक्रम के तहत ताबड़ तोड़ दौरे भी कर रही है। वहीं युवाओं के चेहरे डॉ. राजेन्द्र मुण्ड , बिरजु लेघा, महीपाल सारस्वत व तेजाराम धतरवाल के समर्थक भी अपने अपने समर्थकों की पैरवी करने मे लगे है।

 

सबसे ज्यादा दावेदारों की संख्या भाजपा में होगी

वहीं इसके विपरित भाजपा में सुमित गोदारा पिछले चार सालों में कडी़ मेहनत कर रहे हैं। पिछले 17 सिप्तबंर से सबसे पहले जन सेवक आपके द्वार कार्यक्रम से अपने चुनावी अभियान की शुरूआत कर चुके हैं । जगह – 2 लोकार्पण व अन्य कार्यक्रम कर रहे है । भाजपा कार्यकर्ताओं प्रयासों के चलते वे अच्छी खासी भीड़ भी जुटा रहे हैं। वहीं दुसरी और भाजपा के देहात जिलाध्यक्ष सहीराम दुसाद की निगाहें भी लुणकरणसर की तरफ टिकी है। एक और भाजपा नेता प्रभुदयाल सारस्वत भी कई गांवो के दौरे कर रहे है तो दुसरी और युवाओ के पंसद डॉ भागीरथ मुण्ड भी ताल ठोक रहे हैं।

भाजपा से कई चेहरें सामने आ रहे है

पिछले दिनों लुणकरणसर में हुये एक सामाजिक समारोह में सोशल मिडीया पर वायरल हुये वरिष्ठ नेता चंपालाल ओझा के भावुकतापुर्ण भाषण से ओझा को काफी सहानुभुति मिल रही है। ब्रह्मणों के निर्णायक वोटों वाली सीट पर ओझा सुमित गोदारा का खेल बिगाड़ सकते है । वही राजनितिक आर्थिक व पारिवारिक प्रष्ठ भुमि से मजबुत सागर सारस्वत व अजय गार्गी सारस्वत की चर्चा भी सोशल मिडीया पर खुब हो रही है। वहीं पुर्व मंत्री व निर्दलीय विधायक सुराणा जी भी शीघ्र ही अपने पत्ते खोलने वाले है। लेकिन इस बार इतना तो तय है कि ज्यों ज्यो ठंड बढेगी लुणकरणसर की राजनिती का पारा गरमाने वाला है। मामला बेहद रोचक होने वाला है देखते ऊँठ किस करवट बैठता है ।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker