बीकानेर संभाग

आज से शुरू होने जा रही है ‘ बीकानेर से दिल्ली ‘ हवाई सेवा !

बीकानेर से पहली उड़ान शाम चार बजे 

 बीकानेर नाल एयरपोर्ट से दिल्ली से बीकानेर पहली उड़ान आज पोने चार बजे होगी दो केन्द्रीय मंत्रियों के आने की खबर है जिसमे एक नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू व् दुसरे अर्जुन राम मेघवाल मंत्रियों के आगमन को देखते हुए  एयरपोर्ट पर छोटा सा आयोजन भी रखा गया है उसकी वजह से पहली उड़ान में विलंब किया गया है

बुधवार से यहां से विमान नियमित दोपहर 3.10 बजे उड़ान भरेगा। जबकि दिल्ली से यह विमान 1.45 बजे रवाना होकर 2.45 बजे नाल एयरपोर्ट पहुंचेगा। दिल्ली जाने वाले यात्रियों को पूर्व जांच और बोर्डिंग पास के लिए डेढ़-दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा। 

आज से दिल्ली और बीकानेर के बीच नियमित हवाई सेवा का बीकानेरवासियों का सपना एक लम्बे इंतजार के बाद आज मंगलवार को साकार होने जा रहा है। दिल्ली से पहली फ्लाइट दोपहर पौने तीन बजे बीकानेर नाल सिविल एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू और केन्द्रीय जलसंसाधन मंत्री अर्जुनराम मेघवाल यह विमान दिल्ली से बीकानेर लेकर आएंगे। 

रीजनल कनेक्टिविटी के तहत ATR-72 विमान दिल्ली और बीकानेर के बीच उड़ान भरेगा। आज से शुरू होने वाली उड़ान को लेकर शहरवासियों में काफी उत्साह बना हुआ है। शहर में जगह इसके बधाई संदेशों के पोस्टर-होर्डिंग लगे है दिल्ली से बीकानेर आने और वापस दिल्ली जाने वाली फ्लाइट की सभी की सभी 72 सीटें बुक हो चुकी हैं। नाल एयरपोर्ट पर उड़ान को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। 

ऑन लाइन टिकट दस हजार तक बुक हुई 

एलायंसएयर का ATR-72 विमान मंगलवार से दिल्ली और बीकानेर के बीच नियमित उड़ान भरेगा। इस विमान की 72 सीटों में से 35 सीट रियायती दरों पर बुक हुई हैं। यात्रियों को इन सीटों का किराया 1600 से लेकर 2500 तक ही देना पड़ा। इसके अलावा सीट पांच हजार से 10 हजार रुपए तक बुक हुई है। एलायंस एयर के असिस्टेंट मैनेजर महेन्द्र कुमार तनेजा ने बताया कि दोनों तरफ की सीटें फुल हैं। बुकिंग ऑन लाइन होने के कारण किराए के वास्तविक आंकड़े मंगलवार को पता चल सकेंगे। 

^दिल्ली-बीकानेर के बीच नियमित हवाई सेवा मंगलवार से शुरू हो जाएगी। पहली फ्लाइट दोपहर पौने तीन बजे पहुंचेगी। उड़ान को देखते हुए सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। बिना पास किसी को एंट्री नहीं दी जाएगी। राधेश्याममीणा, मैनेजर,सिविल एयरपोर्ट, नाल 

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker