खाजूवालाबीकानेर संभाग

तीन साल की मासूम के साथ स्कूल के गेट पर हो गई ऐसी घटना, जिसने देखा सहम गया

बीकानेर/खाजूवाला। खाजूवाला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय 16बीडी के बाहर नहर से आने वाले पानी के लिए बनाए गए चेंबर में 3 वर्षीय बच्ची गिर जाने से घायल हो गई, जिसे खाजूवाला के स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने बच्ची को बीकानेर रेफर कर दिया।

3 वर्षीय बच्ची जयराना के पिता सोमनाथ ने बताया कि 16बीडी के राजकीय स्कूल के मुख्य गेट के पास बने गांव में आने वाले डिग्गी पेयजल के लिए चेम्बर ऊपर से टूटा व पुरा खुला होने के कारण आए दिन हादसे होने की आशंका बनी रही हैं। ऐसे ही आज स्कूल की छूटटी होने के बाद सभी बच्चे अपने अपने घर जा रहे थे कि मेरी बच्ची अचानक इस पानी से भरे चेम्बर मे गिरी गई। जिससे बच्ची के शरीर में पानी चला गया। बाद में बच्ची को निजी वाहन के द्वारा खाजूवाला हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्स डा पुनाराम रोझ व अमित पेङीवाल ने बच्ची की हालात को गम्भीर मानते हुए बीकानेर रेफर कर दिया।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय 16बीडी के अध्यापक लक्ष्मणराम ने बताया कि विद्यालय के नजदीक बने चेम्बर के बारे में इससे पहले भी ग्रामीणों व सरपंच को अवगत करवाया गया, लेकिन कोई भी इसकी ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बच्ची के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार इसी चेम्बर में लगभग 6 माह पहले भी बच्चे के गिरने की घटना हो चुकी हैं। अब देखना ये है कि इस खुले चेम्बर को किसके द्वारा और कब तक सही करवाया जाता है कि आगामी दिनों को कोई औरर अनहोनी न हों।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker