बीकानेर

मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन : ‘बीकानेर में खुले हाईकोर्ट की बैंच

बीकानेर.  ‘बीकानेर में हाई कोर्ट बैंच की मांग पुरानी है। उदयपुर में आदिवासी इलाके के आधार पर बैंच खोली जाए इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। बीकानेर में रेगिस्तान इलाके के आधार पर बैच होनी चाहिए।’ यह बात केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सोमवार को बार एसोसिएशन में कही। उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन के शिष्ट मंडल ने उनसे आग्रह किया कि इस मुद्दे पर कानून मंत्री से मिलाया जाए। मेघवाल ने बताया कि शिष्ट मंडल को संभावित तिथि २३-२४ मई दी गई है।

मुख्यमंत्री को  ज्ञापन दिया

बार एसोसिएशन ने राज्य सरकार का ध्यान इस मुद्दे की ओर आकर्षित करने के लिए सोमवार को एक दिन का सांकेतिक कार्य स्थगित किया तथा जिला कलक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर ज्ञापन दिया। बैठक में बार एसोसिएशन के सभापति धन्ने सिंह राठौड़, आरके दास गुप्ता, सुभाष सहू, मुमताज भाटी, गणेश चौधरी, बिहारी राठौड़, सुरेन्द्र शर्मा, अजय पुरोहित, अक्षय गोदारा आदि अधिवक्ता शामिल हुए।

इस मुद्दे पर सोमवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संत नाथ योगी मुख्यमंत्री से मिलने जयपुर गए। उन्होंने सीएम के सचिव को बीकानेर में हाईकोर्ट बैच प्राथमिकता से खुलने और जोधपुर</a> हाईकोर्ट के ४५ प्रतिशत मामले बीकानेर संभाग के होने की जानकारी दी। साथ ही आंदोलन के बारे में बताया। बीकानेर में १९२२ से १९५० तक बीकानेर हाईकोर्ट की बैंच थी।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker