बीकानेर

भुजिया श्रमिकों की हड़ताल जारी, रैली निकालकर किया प्रदर्शन

बीकानेर। बीकानेरी भुजिया नमकीन श्रमिक संघ के आह्वान पर शनिवार को श्रमिकों ने बड़ाबाजार, भुजिया बाजार से ठंठेरा बाजार, कोटगेट, सट्टा बाजार, केईएम रोड होते हुए रैली निकालकर प्रदर्शन किया। बाद में सभी भुजिया श्रमिक धरना स्थल पर पहुंचे। बीकानेर संभाग में भुजिया बनाने का  कार्य पूर्णत: बंद रखा।

मांगें नहीं माने जाने तक आन्दोलन जारी रहेगा

धरने पर दिल्ली से आए ईश्वरराम, रामरतन, देवीलाल ने बताया कि नोएडा, गुडग़ांव, भिवाड़ी में भी श्रमिकों ने भट्टियां बंद कर दी है है। बीकानेर औद्योगिक क्षेत्र, करणीनगर औद्योगिक क्षेत्र के श्रमिक अपनी मांगों के समर्थन में  श्रमिकों को लामबंद करते रहे। नोखा के उपेन्द्र लक्ष्मणराम तथा नापासर से नत्थूराम, लूणकरनसर से बृजलाल व खाजूवाला से मोहनलाल ने बताया कि आन्दोलन के चलते भुजिया बनाने का कार्य बंद है। धरने पर मजदूर नेता गौरीशंकर व्यास ने नियोक्ताओं के द्वारा की जा रही हठधर्मिता की आलोचना की। बीकानेरी भुजिया लघु उद्योग संघ के अध्यक्ष अशोक सिंह के साथ लघु व्यापारी भी धरना स्थल पर पहुंचे तथा आन्दोलन का समर्थन किया।

संघ के अध्यक्ष विजय सिंह राठौड़ व राणु सिंह ने बताया कि मांगें नहीं माने जाने तक आन्दोलन जारी रहेगा। धरने पर श्रमिकों ने बीकानेर पापड़ भुजिया मैन्युफेक्चर एसोसिएशन के किसी पदाधिकारी के नहीं आने पर रोष जताया।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker