बीकानेर

बीकानेर ट्रोमा सेंटर में अब मरीजों को दवा के साथ मुफ्त खाने और ठहरने की भी सुविधा

बीकानेर।  पीबीएम अस्पताल से संबद्ध सेठ चुन्नीलाल सोमानी राजकीय ट्रोमा सेंटर में मरीजों को अब और बेहतर सुविधाएं मिलेगी। मरीज को फ्री दवा के साथ उसका सम्पूर्ण उपचार होने तक भोजन और परिजनों के ठहरने की व्यवस्था भी नि:शुल्क उपलब्ध होगी। इसके लिए ‘सोसायटी‘ का गठन किया जा रहा है। सोसायटी ट्रोमा सेंटर की देखरेख, सरकार से उपलब्ध दवाओं के अतिरिक्त दवा और उपकरण की आवश्यकता पडऩे पर उसकी व्यवस्था भी करेगी।

ट्रोमा में न्यूरो और ऑर्थो दो विभाग है। इनमें डॉ. बीएल खजोटिया, डॉ. बीएल चौपड़ा, डॉ. रामप्रकाश लोहिया, डॉ. सुरेन्द्र चौपड़ा, डॉ. प्रतापसिंह, डॉ. समीर सहित थर्ड इयर के तीन, सैकंड इयर के तीन, फर्स्ट इयर के छह जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर हैं। न्यूरो में डॉ. दिनेश सोढ़ी, डॉ. कपिल पारीक, तीन रेजीडेंट डॉक्टर है।

मरीजों को मिलेगी यह सुविधाएं

गरीब व्यक्तियों का उपचार एवं ऑपरेशन नि:शुल्क तथा अनुदानित दर पर दवा मुहैया कराना। ट्रोमा में भर्ती मरीज और उसके परिजनों को उपचार होने तक नि:शुल्क भोजन एवं आवास सुविधा। ट्रोमा से संबंधित जनचेतना के कार्य कराना, सम्पत्ति की सुरक्षा और देखभाल करना। संस्था में जमा रुपयों से स्थानीय जरूरतों के सामान की खरीद करना।

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker