नोखाबीकानेरबीकानेर संभाग

रतनगढ़ नकली घी फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी ओम पाणेचा अभी भी फरार

बीकानेर। संंभाग में नकली घी कारोबार का मास्टर मांईड ओमप्रकाश के पाणेचा अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है जबकि उसके सहयोगी रामलाल शर्मा को रतनगढ पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। थाना प्रभारी राणीदान बताया कि ओम पाणेचा को गिरफ्तार करने के लिये बीकानेर-नोखा समेत अनेक जगहों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

मुख्य सरगना अभी भी फरार 

थाना प्रभारी के अनुसार रतनगढ में पकड़ी गई नकली घी बनाने की फैक्ट्री के मालिक रामलाल (60) पुत्र फखीराराम शर्मा निवासी हिम्मटसर, नोखा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश दिए गए। पुलिस पूछताछ के दौरान रामलाल ने बताया कि रुपए कमाने के लालच में वह इस कारोबार से जुड़ गया था। उक्त फैक्ट्री रतनगढ़ में दिसंबर 2017 से चल रही थी।

इस मामले में एक अन्य आरोपी भानीराम शर्मा का अभी भी कोई सुराग नहीं लगा है। यह लोग नकली घी बनाकर नागौर, जोधपुर, पाली जिलों में सप्लाई करते थे और चार से छह गुना तक मुनाफा कमाते थे। उल्लेखनीय है कि रतनगढ पुलिस ने 22 अप्रैल को औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री में दबिश देकर 13 टन नकली घी जब्त किया था।

गिरफ्तार रामलाल शर्मा मुख्य आरोपी का दूर का रिश्तेदार 

गिरफ्त में आये रामलाल ने बताया कि ओम प्रकाश पाणेचा के साथ दूर की रिश्तेदारी के चलते नकली घी बनाने के कारोबार में शािमल हो गया और रतनगढ़ में यह कारोबार शुरू कर दिया। नकली घी के कारोबार में लिप्त उक्त लोग भिवाड़ी अलवर से श्रीनाथ कृपा फूड नोखा के नाम पाम ऑयल मंगवाते थे।

पाम ऑयल में एसेंस डालकर देसी घी बनाकर पैकिंग करके बाजार में नेशनल फूड पैकर्स के नाम से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सप्लाई करते थे। आरोपी नकली घी को पाली, कुचेरा, खाटू छोटी, जोधपुर, गोलुवाला, रायसीनगर, संगरिया, सार्दुलशहर, मेड़ता सिटी, बाड़मेर, हनुमानगढ़ टाउन, श्रीकरणपुर, जायल व डेगाना भेजने वाले थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker