जयपुरप्रदेशराजस्थान

आनंदपाल प्रकरण को लेकर राजस्थान सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला !

बीकानेर। प्रदेश के कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद प्रदेशभर में दर्ज २४ मुकदमों को सरकार ने वापस लेने के संकेत दिए है। राजपूत समाज के एक प्रतिनिधि मंडल के सोमवार शाम मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। इसमें मुख्यमंत्री ने युवाओं के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का भरोसा दिलाया।

सीएम से मिले प्रतिनिधि मंडल बीकानेर के सुरेन्द्रसिंह शेखावत, जगदीश सिंह लाडनूं, अजीत सिंह भाटी नागौर, कानसिंह राठौड़ पाली, राजेंद्र सिंह भिंयाड़ बाड़मेर, लोकेंद्र सिंह राजावत कोटा, जितेंद्र सिंह कारंगा सीकर, श्याम प्रताप सिंह इटावा, दिलीप सिंह घोडी बारा और सुरेंद्र सिंह राजपुरा शामिल थे।

२१ के निस्तारण की तैयारी

आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण में प्रदेशभर में २४ मुकदमे हुए थे। जिनमें से तीन मामले सीबीआई में चले गए। शेष २१ की जांच राजस्थान पुलिस के पास है। इनमें बीकानेर जिले में दर्ज दो मामले भी शामिल है। सरकार सीबीआई के तीन मामलों को छोड़कर शेष सभी २१ का निस्तारण करने की तैयारी कर रही है।

संभव है एेसा करना

वरिष्ठ अधिवक्ता अजय पुरोहित के अनुसार सरकार थानों में दर्ज मामलों में चालान पेश करने के बाद भी १६९ सीआरपीसी के तहत मामला वापस ले सकती है। थानों में जांच अधीन मामलों में एफआर लगाना संभव है।<

सरकार को अधिकार

आनंदपाल प्रकरण में प्रदेशभर में दर्ज हुए मुकदमों में से तीन मामले सीबीआई के पास है। शेष मामलों में कार्रवाई जारी है। मुकदमें वापस लेने के संबंध में कोई दिशा-निर्देश नहीं है। सरकार को निर्णय लेने का अधिकार है।– पीके सिंह, एडीजी क्राइम जयपुर

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker