अजब गजबबीकानेर

पब्लिक पार्क में स्कूटी से उतरी लड़की ने ऐसा कुछ किया, सबको हैरत में डाला दिया

बीकानेर। बीकानेर में शनिवार को पब्लिक पार्क में सड़क किनारे बैठी गर्मी से बेहाल वृद्ध महिला। स्कूटी आकर रुकती है और उससे एक युवती उतरकर वृद्धा को पानी पिलाती है। फिर कुछ रुपए वृद्ध महिला को देती है तो बदले में वृद्धा भी युवती को बेटी कहकर आशीर्वाद देती है। सड़क से दिनभर हजारों लोग निकलते हैं, लेकिन ऐसे बेसहारा लोगों की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता।

फोटो साभार : नौसाद अली
फोटो साभार : नौसाद अली

मानवता जिंदा है अभी 

पब्लिक पार्क में सड़क किनारे बने फुटपाथ पर अक्सर बेसहारा गरीब लोग बैठे नज़र आते है। उनकी करुणमयी हालत देखकर किसी को भी ज़रा सा तरस नहीं आता. लोग उनके आस पास से बेतरीब गुजरते रहते है। उनकी और शायद किसी की नज़र जाती हो अगर जाती भी है लोग उन्हें ऐसी हिराकत भरी नज़रों से देखतें है जैसे वो कोई दूसरे ग्रह से आये हुए हो। इस तपते रेगिस्तान में इनदिनों हर कोई गर्मी से परेशान है।

फोटो साभार : नौसाद अली
फोटो साभार : नौसाद अली

मगर जो सक्षम है वो इस गर्मी में कोई ना कोई उपाय कर सकता है उनका क्या जो असक्षम है। उनकी खैर – खबर लेने वाला कोई नहीं है वो भले ऐसे ही मर जाये उन्हें कोई पूछने वाला नहीं है। भले कुछ एक-दुका लोग ऐसे गरीबों में कुछ बांटते नज़र आ जाये मगर सरकारों की और से इनकी और कभी भी नज़र नहीं जाती है. हालाँकि कहने को जिला प्रसाशन ने कई जगहों पर रेन बसेरे बना रखे हो मगर सुविधाओं के आभाव में वो सिर्फ रेन ही रह गए है।    

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker