बीकानेरबीकानेर संभागमहाजन

फिल्ड फायरिंग रैंज में घुसपैठ के प्रयास में पांच युवकों को दबोचा, हथियार बरामद!

बीकानेर। भारतीय सेना की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज मेंं कार सवार पांच संदिग्ध हथियारबंद युवकों ने सोमवार शाम जबरन घुसने का प्रयास किया। इस दौरान वहां तैनात सैनिकों ने ललकारा तो युवक कार छोड़कर भाग छूटे। सेना ने ग्रामीणों की मदद से पांचों संदिग्ध युवकों को दबोच लिया।

तलाशी लेने पर इनके पास से तीन पिस्तौल, जिंदा कारतूस और पेचकस आदि हथियार बरामद हुए है। देर रात तक पुलिस और सेना के अधिकारी पांचों युवकों से पूछताछ कर रहे थे। अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया कि युवक किस नीयत से सैन्य क्षेत्र में घुसने की फिराक में थे।

युवकों को राजियासर थाना क्षेत्र के चक 330 आरडी के पास पकडऩे में सफलता मिली। पुलिस के अनुसार शाम को महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के नॉर्थ कैम्प के पास पांच युवक एक कार में सवार होकर पहुंचे। उन्होंने जैसे ही रेंज एरिया में जबरन घुसने का प्रयास किया, कैम्प के द्वार पर तैनात सैनिकों ने रोकने के लिए ललकारा। ऐसे में युवकों ने कार को वापस मोड़कर आरडी 330 की तरफ दौड़ा ली।

सैनिकों ने तत्परता दिखाते हुए जिप्सी से कार का पीछा करना शुरू कर दिया। साथ ही इस तरफ के गांवों में सूचना कर ग्रामीणों से मदद मांगी। सेना का प्रयास सफल हुआ और ग्रामीणों की मदद से चक 4 व 5 आरएम की रोही में पांचों संदिग्ध युवकों को दबोच लिया।

एजेंसियां सक्रिय

सूचना मिलते ही सेना की खुफिया एजेंसी, इंटेलिजेंस ब्यूरो, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई। इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने नॉर्थ कैम्प पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ प्रारम्भ की है। उधर, श्रीगंगानगर से डीएसपी लोकेश दादरवाल भी फायरिंग रेंज पहुंच हुए। फिलहाल सेना के अधिकारी संदिग्धों से पूछताछ में जुटे हैं।

कपड़े उतरवा तलाशी

सैनिकों ने पांचों युवकों की सबसे पहले तलाशी ली ताकि वह कोई घटना को अंजाम नहीं दे देंवे। ग्रामीणों के सामने कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 3 पिस्तौल, जिंदा कारतूस, पेंचकश और अन्य हथियार बरामद हुए। कुछ ही देर में राजियासर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

युवकों ने सेना के कैम्प में घुसने का प्रयास किया वह महाजन थाना का क्षेत्र पड़ता है जबकि पकड़ में श्रीगंगानगर जिले के थाना क्षेत्र में आए। पांचों युवकों को पुलिस और सेना के अधिकारी सैन्य छावनी में ले गए।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker