बीकानेर

पार्वती कॉम्प्लेक्स के दुकानदार ने खुद ही गढ़ी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

बीकानेर.  रेलवे स्टेशन के सामने पार्वती कॉम्प्लेक्स के दुकानदार से चार लाख की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। कर्ज से उबरने के लिए दुकानदार ने ही झूठी कहानी गढ़ी थी। सीआई अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि माजीसा एंटर प्राइजेज के संचालक आनंद कुमार के साथ कोई लूट की वारदात नहीं हुई, इसका खुलासा पुलिस जांच में हुआ है।

दुकानदार ने अज्ञात व्यक्तियों के सिर पर कांच की बोतल से वार करना बताया, जबकि उसके कोई चोट का निशान नहीं था। उसके बार-बार बयान बदलने से पुलिस को वारदात संदेहास्पद लगी। सीआई भारद्वाज और एएसआई रामफूल मीणा ने तीन दिन तक विभिन्न पहलुओं से जांच-पड़ताल कर वारदात का खुलासा किया।

पूंजी हो गई थी खत्म

सीआई भारद्वाज ने बताया कि दुकानदार आनंदकुमार ने अपने पिता से सात लाख रुपए लेकर 18 महीने पहले व्यापार शुरू किया था, लेकिन फिजूलखर्ची के चलते उसकी पंूजी खत्म हो गई। वह मोबाइल रिचार्ज करने का काम भी करता था। उसका बैलेंस भी खत्म हो गया।

किया गुमराह

सीआई ने बताया कि आनंद कुमार ने शुरू से ही पुलिस को गुमराह किया। उसने बताया कि नकाबपोश लुटेरे दुकान पर आए और सिर पर कांच की बोतल से वार कर गुल्लक से चार लाख रुपए ले गए। पुलिस ने व्यापारी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने खुद ही बोतल तोडऩे व षडय़ंत्र रचने की बात स्वीकार कर ली

उसने बताया कि वह घर से 2 लाख 86 हजार रुपए लेकर आया था। उसने दो और व्यक्तियों से लिए रुपए ले रखे, जो वह दुकान पर लाया था। जांच में पता चला कि आरोपित पर कर्ज अधिक हो गया था और व्यापार के लिए उसे अधिक पूंजी की आवश्यकता थी। इसलिए उसने लूट की झूठी कहानी गढ़ी।

होगी कार्रवाई

आनंदकुमार ने झूठी कहानी गढ़कर पुलिस को गुमराह किया। उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी।- अरविन्द भारद्वाज, सीआई, कोटगेट थाना बीकानेर

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker