बीकानेर

पूनरासर मेले में उमड़ा जनसैलाब, शहर हुआ वीरान, सडकों पर जमावड़ा !

बीकानेर। पूनरासर हनुमानजी के प्रति आस्था और श्रद्धा भाव रखते हुए पदयात्री जयकारों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। मंगलवार को पूनरासर में मुख्य मेला भरेगा। रविवार को दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूनरासर के लिए पैदल व ऊंट गाड़ों पर रवाना हुए। श्रद्धालुओं के काफिले से जयपुर रोड पर जाम सी स्थिति रही। वहीं बीच रास्ते में सेवादार संस्थाओं में होड़ सी लगी रही। बड़ी संख्या में लोग अपने निजी वाहनों और बसों से भी पूनरासर दर्शन के लिए रवाना हुए। पदयात्रियों के लिए पग-पग पर सेवादार आदर-सत्कार कर रहे हैं।

आज भी जाएंगे

सोमवार से बीकानेर शहर में सन्नाटा सा छा जाएगा। बड़ी संख्या में लोग पूनरासर धाम में दर्शन के लिए निकल पड़ेंगे। पदयात्रियों और ऊंटगाड़ों पर दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं का सिलसिला जारी रहेगा।

पहुंचने लगे प्रवासी

पूनरासर के दर्शन करने के लिए कोलकाता, मुम्बई, चेन्नई, इंदौर सहित देश के बड़े शहरों से भी श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

मुस्तैदी से जुटे सेवादार

पदयात्रियों की सेवा के लिए कई संस्थाएं मुस्तैदी से जुटी हैं। श्री नवकार मंडल की ओर से नौरंगदेसर से दस किलोमीटर आगे कच्चे मार्ग पर सेवा शिविर लगाया गया है। रविवार को न्यास अध्यक्ष महावीर रांका, मंडल के पवन महनोत, ललित लूणावत, अमित बोथरा, मुकेश बाफना, सुभाष बोथरा, सुनील बैद आदि पदयात्रियों की सेवा में जुटे रहे।

लीवाड़ा चौक के नवयुवक मंडल की ओर से रायसर में सेवा शिविर लगाया है। संघ के अध्यक्ष गौरी शंकर ओझा ने बताया कि पदयात्रियों के लिए केशरयुक्त चाय, कॉफी, नाश्ता व शीतल जल की व्यवस्था की गई है। इसमें संघ के हनुमान व्यास विष्णु व्यास, बुलाकीदास व्यास, पिंटू रंगा, विजय रंगा, कमल, छोटूलाल आदि भागीदारी निभा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker