खाजूवालाछत्तरगढ़बज्जूबीकानेर संभागलूणकरणसर

शाम होते ही बीकानेर संभाग में कई जगह पर झमाझम बारिश, किसानों के चेहरे खिले

बज्जू।  बज्जू व मिठडिय़ा में मंगलवार देर सांय अच्छी बारिश ने किसानों के चेहरों पर रौनक लौटा दी है। वहीं बज्जू के मुख्य बाजार में पानी जमा होने से व्यापारी व आमजन परेशान नजर आए। मंगलवार शाम करीब ६.३० बजे आंधी शुरू हुई। इसके बाद तेज बारिाश् शुरू हुई जो करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक चली। निकटवर्ती मिठडिय़ा गांव में भी सांय ७ बजे से करीब एक घंटे तक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। बारिश से खेतों में पानी भर गया। इसके अलावा अन्य गांवों में कही हल्की तो कही तेज बारिश हुई है।

बज्जू बाजार फिर से लबालब

बज्जू में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन वर्षा होने से एक बार फिर से मुख्य बाजार की सड़क जलमग्न हो गई तो पुरा बाजार पानी से लबालब हो गया। बाजार में कई दुकानों में पानी घुसने से पहले दुकानदारों ने अपने स्तर पर मिट्टी व अन्य सामान डालकर पानी को रोका तो मुख्य बाजार में करीब एक फिट से ज्यादा गहरा पानी जमा हो गया।

आंधी से टूटे पोल, बिजली ठप

मंडी 465 आरडी।  संसारदेसर पंचायत क्षेत्र में मंगलवार को तीसरे दिन भी आंधी से पोल टूटने का दौर जारी। इससे केडब्ल्यु फीडर की आपूर्ति ठप रही। फीडर के कर्मचारी राकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम चार बजे आए अंधड़ से चक 6 के डब्ल्युएसएम में लालचंद जाखड़ के खेत मे लगे ट्रांसफर्मर के पोल टूट गए। इसी प्रकार पूर्णराम बिश्नोई के खेत मे दो पोल टूट गए। चक तीन केडब्ल्युएसएम में जानू खान के खेत में एक पोल टूट गया। पिछले तीन दिन में दो दर्जन से ज़्यादा पोल क्षतिग्रस्त हो चुके हैँ।

बारिश से मुरझाए चेहरों में लौटी रौनक

तेजरासर। क्षेत्र में लम्बे इन्तजार के बाद मंगलवार को अच्छी बारिश हुई। बारिश ने किसानों के मुरझाए चेहरों में रौनक लौटा दी है। मंगलवार को गांव में 7-8 अंगुल बारिश हुई। बारिश के बाद गांव की मुख्य गुवाड़, बिग्गाजी मंदिर के आगे, शनि जी मंदिर के आगे, उपस्वास्थ्य केंद्र के चारों ओर पानी भर गया। गांव के मुख्य रास्ते पर पानी भरने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। वहीं बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली और मौसम खुशनुमा हो गया।

दिनभर की तपिश के बाद शाम को राहत के बदरा बरसे

लूणकरनसर। तहसील मुख्यालय समेत आस-पास के गांवों में मंगलवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। कहीं हळबाहू बारिश हुई है तथा कही हल्की बारिश के समाचार मिले है। गलवार को दिनभर भीषण गर्मी व उमस के बाद शाम करीब पांच बजे बाद आधा घण्टे तक मूसलाधार बारिश हुई। बरसात से गलियों व सड़कों पर पानी ही पानी हो गया। लूणकरनसर समेत तहसील के ग्राम कालवास, किसनासर, नाथवाणा समेत कंवरसेन लिफ्ट नहर के सिंचित चक-आबादियों में कहीं अच्छी व कहीं हल्की बारिश हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker