बीकानेर

RPVT का परिणाम घोषित, बीकानेर के साहिल टाक मेरिट में रहे प्रथम

बीकानेर। राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्व विद्यालय की ओर से बीवीएससी और एएच स्नातक प्रवेश के लिए आयोजित राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2018 (आरपीवीटी) का परिणाम सोमवार को कुलपति प्रो. बीआर छीपा ने जारी किया था । परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है ।

परीक्षा समन्वयक प्रो. हेमंत दाधीच ने बताया कि मेरिट में बीकानेर के साहिल टाक ने 680 में से सर्वाधिक 552 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है । बाड़मेर के गोपाल ज्याणी (536 अंक) दूसरे और दौसा के चन्द्रवीर सिंह चौहान (५३३ अंक) तीसरे स्थान पर रहे है । जोबनेर (जयपुर) के मनीष ओला ने 526 अंक के साथ मेरिट में चौथा और सादुलशहर (श्रीगंगानगर) के शक्ति कुमार ने 525 अंक लेकर पांचवां स्थान प्राप्त किया था ।

अच्छा डाक्टर बनना लक्ष्य है-साहिल

प्रदेश में प्रथम रेंक हासिल करने वाले साहिल टाक का कहना है वो अच्छा एमबीबीएस डाक्टर बनना चाहता है । इसके लिए कड़ी मेहनत जारी रहेगी । साहिल ने बताया कि उसने रोजाना सात से आठ घंटे तक पढ़ाई की है । अपनी उपलब्धि का श्रेय वह अपनी इंस्टीट्यूट सिंथेसिस, अपनी माता जरीना बानो व पिता हसन अली टाक को देते हैं । उसने बताया कि इंस्टीट्यूट में बेहतर शिक्षण के बूते ही उसने इससे पहले नीट में देशभर में 2746 रेंक व एम्स में 1045वीं रेंक हासिल की थी ।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker