बीकानेर

सूरसागर की जल्द बदलेगी दशा और दिशा, यूआईटी चेयरमैन रांका ने की ये घोषणा

बीकानेर। पानी में तेज रफ्तार के साथ चलने वाले वाटर स्कूटर और स्पीड बोट का आनन्द अब सूरसागर में मिल सकेगा। पर्यटक और शहरवासी वाटर स्कूटर और स्पीड बोट के रोमांच का आनन्द ले सकेंगे। इसके लिए नगर विकास न्यास दो वाटर स्कूटर और एक स्पीड बोट खरीदने जा रहा है। इन पर करीब 15 लाख रुपए खर्च होंगे।

न्यास की ओर से इसके लिए टेण्डर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। संभावना जताई जा रही है कि इसी माह के अंत तक सूरसागर में वाटर स्कूटर और स्पीड बोट का संचालन शुरू होगा। वहीं करीब 21 लाख रुपए लागत से चार जेट फव्वारे भी लगाए जाएंगे। सूरसागर की दीवारों पर चित्रकारी की जाएगी। इस संबंध में न्यास अध्यक्ष और सचिव ने अधिकारियों के साथ सूरसागर का निरीक्षण किया।

व्यंजनों का फूडकोर्ट

जूनागढ़ आने वाले पर्यटक अब फूडकोर्ट में शहर के पारम्परिक लजीज व्यंजनों का स्वाद चख सकेंगे। इसके लिए न्यास जूनागढ़ के सामने स्थित हैरिटेज लुक की दस दुकानों में शहर के दस व्यंजनों का फूडकोर्ट प्रारम्भ करेगा। न्यास सचिव डॉ. राष्ट्रदीप यादव ने बताया कि फूडकोर्ट में रबड़ी, कचौरी, समौसा, भुजिया, रसगुल्ला सहित स्थानीय व्यंजनों का आनन्द ले सकेंगे।

सेल्फी प्वाइंट

सेल्फी के क्रेज को देखते हुए यूआइटी की ओर से सूरसागर के पास सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। 

धरोहर संरक्षण के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत सूरसागर में वाटर स्कूटर और स्पीड बोट का संचालन न्यास की ओर से किया जाएगा। जेट फव्वारे भी लगाए जाएंगे। शहर के लजीज व्यंजन उपलब्ध करवाने के लिए जूनागढ़ के सामने फूडकोर्ट शुरू किया जाएगा।– महावीर रांका, अध्यक्ष नगर विकास न्यास बीकानेर।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker