अजब गजबधर्मबीकानेरबीकानेर संभाग

बीकानेर निर्जला एकादशी पर लक्ष्मीनाथ मंदिर में उमड़ा जनसैलाब

बीकानेर। संभाग शहर में आज निर्जला एकादशी का पावन पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। धार्मिक नगरी बीकानेर में  दिनभर से दान-पुण्य का दौर जारी है। सुबह से लक्ष्मी नाथ जी के मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है. शहर में जगह – २ पर  सड़क किनारे शीतल पेय पदार्थों की सेवाएं दी जा रही है। 

मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। लोगों ने शक्कर युक्त जल से भरे मिट्टी के घड़े, आम, खरबूजे, पंखी आदि सामान ठाकुर जी को अर्पित किए और पूजन किया। साथ ही इन वस्तुओं का वांछित लोगों में दान-पुण्य भी किया गया। शास्त्रों के अनुसार निर्जला एकादशी वर्ष भर की 24 एकादशियों में से सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है। इसी वजह से लोग इस दिन निर्जल रह कर व्रत करते हैं।

लक्ष्मीनाथ मंदिर में उमड़े भक्त 

नगर सेठ लक्ष्मीनाथजी के मंदिर में सुबह से ही भक्तों का आगमन जारी है। नगर सेठ के दर्शन को मंदिर के बाहर लंबी लाइने लगी नज़र आयी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नज़र आ रहा है। शहर की कई धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं ने मंदिर  आने वाले दर्शनार्थियों के लिए शीतल पेय, आइसक्रीम, मेंगोशेक, नींबूपानी आदि की व्यवस्था की गई है। 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker