नोखाबीकानेरबीकानेर संभाग

नोखा उपचुनाव में एनसीपी की जीत,कांग्रेस की शर्मनाक हार, प्रत्याशी को मिले 5 वोट

बीकानेर। नोखा नगर पालिका के वार्ड न 5 में हुए उपचुनाव में एनसीपी की रेखा देवी की जीत हुई है , जबकि भाजपा प्रत्यासी पुखराज दूसरे स्थान रहे है।  रिर्टनिंग अधिकारी कन्हैयालाल सोनगरा के अनुसार गुरूवार सुबह उपखंड कार्यालय में हुई मतगणना में एनसीपी की प्रत्याशी रेखा देवी ने भाजपा उम्मीदवार को 161 वोट हराया है। 

एनसीपी प्रत्याशी रेखा देवी को 389,भाजपा के पुखराज को 228 तथा कांग्रेस प्रत्याशी रामदेव को 5 वोट मिले। जबकि 6 मतदताओं ने नोटा का प्रयोग किया। इस सीट पर 11 जून को मतदान हुआ था,जिसमें 784 मतदाताओं में से 628 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कांग्रेस की शर्मनाक हार 

11 जून को संपन हुए मतदान में कांग्रेस प्रत्यासी की बुरी तरह हार हुई है । इस उपचुनाव में कांग्रेस की और से प्रत्याशी रामदेव को महज़ 5 वोट ही मिले। आपको बता दें यहाँ ये हार इसलिए भी मायने रखती है, क्योंकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व प्रदेश में मुख्य मंत्री पद के प्रबल दावेदारों की दौड़ में शामिल रामेश्वर डूडी नोखा से मौजूदा विधायक है । नोखा शहरी इलाके में कांग्रेस पार्टी का जनाधार काफी कमज़ोर है। इसलिए पार्टी को इस और ध्यान देना चाहिए।  

जीत की ख़ुशी मनाई 

विजय उम्मीदवार रेखा देवी को निर्वाचन अधिकारी ने विजय प्रमाण पत्र देते हुए पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलाई। रेखा देवी की जीत के बाद उसके समर्थकों ने उलाल उड़ाकर और मिठाईयां खिलाकर खुशियां जताई।

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker