बीकानेर

जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक में पुलिस कार्यप्रणाली पर उठे सवाल !

बीकानेर। जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक सर्किट हाउस में आयोजित की गई। ।बैठक में पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न मामलों की सुनवाई कर निस्तारण किया गया। बैठक की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने की । समिति सदस्य सुमन जैन ने बताया कि विभिन्न शिकायतें लेकर आमजन समिति के समक्ष प्रस्तुत हुए , समिति ने सभी प्रकरणों की सुनवाई बड़ी गम्भीरता से करते हुए आवश्यक कार्यवाही के लिए दिशा निर्देश दिए ।

बैठक में सदस्य सचिव एडिशनल एसपी पवन मीणा भी उपस्थित थे। चौखंूटी निवासी आशा सोनी ने कोटगेट थाने से संबंधित एफआईआर में निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की । बड़ा बाजार निवासी सरोज अग्रवाल ने कोर्ट में पुलिस थाना द्वारा मारपीट के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई । भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष अशोक मीणा ने अंजुम समदानी मोहसिन समदानी, निवासी संजय कॉलोनी बीकानेर के विरुद्ध नया शहर थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के संबंध में शिकायत दर्ज की ।

कई प्रकरण आये सामने 

मोमासर निवासी सरपंच जेठाराम ने शिकायत दर्ज कराई की पुलिस चौकी प्रभारी का मोमासर पुलिस चौकी से कहीं अन्यत्र स्थानांतरण कर दिया जाए। सागर रोड निवासी हरिराम ने अपनी भतीजी के दहेज हत्या के मुकदमे की जांच किसी अन्य अधिकारी से करवाने की मांग की। यह मुकदमा एडिशनल एसपी पवन मीणा की जांच में है जो आगामी बैठक में कार्यवाही प्रस्तुत करेंगे ।

इसी प्रकार बड़ा बाजार निवासी तुलसीराम मोदी, अंबेडकर कॉलोनी के भवानी सिंह, रोशनी घर रोड निवासी बेबी उर्फ भगवती ने अपने अपने मुकदमे दर्ज करवा कर न्याय की मांग की । समिति में संवेदनशीलता दिखाते हुए सभी प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए दिशा निर्देश दिए।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker