खाजूवालाबीकानेर संभाग

खाजूवाला: बीएसएफ जवान के कंकाल मिलने का मामला, डीएनए टेस्ट से होगा खुलासा!

बीकानेर। खाजूवाला की नई मंडी के पास झाडिय़ों में मिले नर कंकाल को लेकर पुलिस की उलझन अभी भी बरकरार है। बताया जाता है यह कंकाल चार माह से लापता बीएसएफ के हवलदार जयबीर सिंह का है और इसकी पुष्टी के लिये पुलिस कंकाल का डीएनए टेस्ट करायेगी। इस बीच हवलदार जयबीर सिंह के परिजन भी सोमवार दोपहर बाद खाजूवाला पहुंच गये जहां पुलिस की मौजूदगी में उन्होने हवलदारा जयबीर सिंह के संदिग्ध कंकाल के पास बरामद एक चम्मच, लाइटर, रेलवे की दो टिकट, पहचान पत्र की तस्दीक की।

बीएसएफ मामले की जांच में जुटी

जानकारी में रहे कि खाजूवाला की नई मंडी के पास झाडिय़ों में नर कंकाल मिलने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और कंकाल को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया। कंकाल के पास मिले कागजात खुलासा हुआ कि यह कंकाल संभवत लापता बीएसएफ हवलदार जयबीर सिहं का है। खाजूवाला पुलिस व बीएसएफ मामले की जांच में जुटी हुई है। बताया जाता है कि खाजूवाला बीएसएफ में तैनात हवलदार जयबीर सिंह गत 21 अप्रैल के बाद से गायब था।

हवलदार जयबीर सिंह अप्रैल माह में सरकारी काम से जैसलमेर बीएसएफ बटालियन गया था। वहां से काम निपटाकर वह गत 21 अप्रैल को खाजूवाला के लिए रवाना हुआ था, लेकिन वह यहां नहीं पहुंचा। पुलिस के मुताबिक बीएसएफ के हवलदार जयबीर बरवाला हरियाणा का रहने वाला है। उसे खाजूवाला से 23 मार्च को किशनगढ़ फायरिंग रेंज में ड्यूटी पर भेजा गया। एक महीने बाद 24 अप्रेल को किशनगढ़ से रिलीव कर दिया गया। ड्यूटी पर नहीं लौटने पर 16 मई को खाजूवाला से किशनगढ़ मैसेज कर इसकी जानकारी दी गई।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker