बीकानेर

बीकानेर – फिर आ सकती है तेज़ आंधी, मौसम विभाग का अलर्ट हुआ जारी

बीकानेर। उत्तर भारत में बुधवार को अंधड़ और तूफ़ान ने कहर बरपाया। देश भर में अब तक 47 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि ये आंकड़ा अभी और बढऩे का अनुमान जताया जा रहा है। इधर राजस्थान में भी इस अंधड़-तूफ़ान ने बहुत नुकसान बरपाया। प्रदेश में अब तक 23 लोगों के मारे जाने के समाचार हैं। हालांकि बीकानेर शहर में तूफान का कम असर दिखा हालांकि आंधी के साथ हवा कम होने के कारण केवल धूंध ने अपना रंग दिखाया।

बीकानेर में अंधड़ के दौरान एक मौत

इस धूंध करीबन चार घंटे लोगों को अपने घर से बाहर न निकलने को मजबूर कर दिया था। जैसे-जैसे रात बढ़ी वैसे-वैसे मौसम साफ होता रहा। हालांकि बीकानेर को छोड़कर अन्य जिलों में धूंध के साथ-साथ हवा भी बहुत तेज गति में चली। जिससे काफी नुकसान हुआ है और कई लोगों की मौते भी हुई। हालांकि बीकानेर में इस धंूध के चलते एक एक्सीडेंट हुआ था जिसमें एक बच्चे की मौत भी हो गई। इसके अलावा कोई और बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

मौसम विभाग अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटो में पश्चिमी राजस्थान में तेज अंधड़ आने की चेतावनी दी है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार चुरू के आसपास चक्रवाती संचरण बन रहा है। इससे आशंका है कि चुरू, झुंझनूं, सीकर, जयपुर, अलवर, नागौर समेत कई हिस्सों में तेज हवा के साथ अंधड़ आने की आशंका है। हांलाकि बीकानेर में इसकी आशंका कम बताई जा रही है, आंधी के बारिश की बूंदे बरस सकती है, लेकिन कोई बड़ा आंधी का बवंडर आने कोई आशंका नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker