बीकानेरबीकानेर संभाग

शहर में चोरों के हौसले हुए बुलंद, पुलिस का रवैया हैरान करने वाला!  

बीकानेर : शहर में बढ़ती चोरी की वारदातों ने आम लोगों के साथ – साथ पुलिस प्रशासन की भी नींद उड़ा रखी है. रोज़ आये दिन चोरी की वारदातों में इज़ाफ़ा हो रहा है. पुलिस पहले की वारदात तक नहीं पहुंच पाती उससे पहले दूसरी वारदात हो जाती है. बीतें दिनों में चोरी की दो और घटनाएं सामने आयी है. पहली घटना नया शहर थाना क्षेत्र के रामुपरा बस्ती गली नंबर 18 और दूसरी गंगाशहर थाना के धरणीधर क्षेत्र में हुई है। चोर यहां से लाखों रुपए के जेवरात व हजारों रुपए की नकदी उड़ा के ले गए घटना स्थल पर पुलिस ने मौका मुआयना किया पुलिस अब भी जाँच की बात कर रही है.

सोने चांदी के सामान पर किया हाथ साफ़

रामपुरा बस्ती गली नंबर 18 निवासी परबतसिंह राजपूत ने नयाशहर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि 26  दिसंबर को उसका परिवार पैतृक गांव बेलासर गया हुआ था। शाम सात बजे घर पहुंचा तो मुख्यद्वार के ताले टूटे हुए थे कमरों के दरवाजे खुले थे। आलमारी में रखी सोने की आड, दो रखड़ी, तीन जोड़ी पायजेब, झुमके, टॉप्स एवं 50 हजार रुपए चोर ले गए।

एक दिन देरी से पहुंची पुलिस

गंगाशहर थाने के धरणीधर क्षेत्र में सीताराम पुरोहित के घर से चोर 20  से 25  हजार रुपए, एलईडी टीवी, मोबाइल सेट, गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान चुरा ले गए. पुरोहित के मकान में चोरी की सूचना पुलिस को मंगलवार रात ही उपमहापौर अशोक आचार्य ने दे दी थी.  लेकिन पुलिस बुधवार सुबह को मौके पर पहुंची। पीडि़त के भाई कैलाश पुरोहित ने बताया कि बड़े भाई सीताराम परिवार सहित बाहर गए हुए थे। पुलिस को सूचना मंगलवार रात आठ बजे दे दी गई थी लेकिन पुलिस बुधवार सुबह पहुंची।

पुलिस का रवैया है हैरान करने वाला

चोरी की वारदातों में अक्सर पुलिस जानकारी देने से कतराती रहती है । ऐसा किसी एक मामले में नहीं अक्सर ऐसा होता रहता है। बुधवार को गंगाशहर थाना पुलिस ने भी चोरी की वारदात के संबंध में जानकारी देने से बचती रही। पहले तो घटना के होने से ही इनकार कर दिया वहां मौजूद स्टाफ ने बस इतना ही कहां कि कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं है। दिन का स्टाफ चला गया है कोई भी मामला दर्ज नहीं है। जब घटना के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे तो पुलिस ने घटना स्थल का जायज़ा लेकर मौका मुआयना किया।

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker