पर्यटनबीकानेर संभाग

रेतीले धोरों पर आज दौड़ेगी पोलरिस, पेजेरो, थार, हाइलक्स, टोयोटा, लैंडक्रूजर ! – बीकाजी अल्टीमेटम डेजर्ट चैलेंज-2017

बीकानेर के रेतीले धोरों पर दौड़ रही विदेशी गाड़ियां, ड्यून एडवेंचर्स क्लब एवं राजस्थान टूरिज्म के तत्वधान में चल रहा बीकाजी अल्टीमेटम डेजर्ट चैलेंज-2017 !

बीकानेर : ड्यून एडवेंचर्स क्लब एवं राजस्थान टूरिज्म  के दो दिवसीय दिवसीय साझा कार्यक्रम ‘ बीकाजी अल्टीमेटम डेजर्ट चैलेंज-2017 ‘ आगाज आज  हो चुका है । धोरों पर गाडिय़ों की रेसिंग होगी । धोरों पर होने वाली इस रेसिंग में करीब 200 से अधिक देशी – विदेशी कंपनियों की गाड़ियां भाग लेगी जिसमे पोलरिस, पेजेरो, थार, हाइलक्स, टोयोटा, लैंडक्रूजर अदि है  । कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राजस्थान टूरिज्म की अस्सिटेंड डायरेक्ट भारती नत्थानी सहित अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के पोलरिस, मास्टरपे, डिवनटी के एमडी शिरकत करेंगे।  क्लब के सह-संस्थापक शक्तिसिंह गोहिल ने बताया कि शुक्रवार रात को धोरों पर गाडिय़ों की रेसिंग होगी। शनिवार को हाड़लां माइन्स और मियाकोर के धोरों पर गाडिय़ों की रेसिंग होगी। कार्यक्रम का समापन रविवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में होगा। 

चौथी बार हो रहा रेस का आयोजन

चार वर्षों से लगातार कार्यक्रम में धोरों पर पर्यटन व बीकानेर में मोटर स्पोट्र्स को बढ़ावा देने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। बीकानेर में वर्ष 2014 में अल्टीमेटम डेजर्ट ऑफ रोड का आयोजन किया गया था। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न क्षेत्रों से अंतरराष्ट्रीय रैली ड्राइवर शिरकत करेंगे। सिंह के मुताबिक युवा वर्ग को आकर्षित करने वाली इस डेजर्ट कार रैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। पिछले तीन साल से लगातार यह कार्यक्रम हो रहा है। इस बार रैली का चौथा साल है। पिछले साल की अपेक्षा इस बार कार रैली में हिस्सा लेने वाली टीमों की संख्या में पचास प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। डेजर्ट कार रैली को देखने वालों की संख्या भी निरन्तर बढ़ रही है।

 

(साभार :  संवाददाता  / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker