अजब गजबबीकानेर

खबर बीकानेर से – विदाई से पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, देखें तस्वीरें

शादी की रस्मो-रिवाज के बाद आखिरी रस्म होती है विदाई। पर एक दुल्हन ने विदाई से पहले परीक्षा देने पहुंच गई। जबकि उसने रातभर जागकर सात फेरे लिए

बीकानेर. शादी की रस्मो-रिवाज के बाद आखिरी रस्म होती है विदाई। पर एक दुल्हन ने विदाई से पहले परीक्षा देने पहुंच गई। जबकि उसने रातभर जागकर सात फेरे लिए थे। राजस्थान के बीकानेर के महारानी गर्ल्स कॉलेज में एक छात्रा रात भर जागकर सात फेरे लेने के बाद सुबह दुल्हन के जोड़े में एग्जाम देने कॉलेज पहुंच गई।

इस दौरान कक्षा का नजारा देखने लायक था, वहां मौजूद सभी स्टूडेंटस परीक्षा तो दे रहे थे लेकिन सभी की नजरें 16 श्रृंगार और शादी के जोड़े में परीक्षा दे रही दुल्हन पर टिकी थीं। प्रथम वर्ष की यह छात्रा अरुणा जैसे ही परीक्षा देने कक्षा पहुंची तो वहां मौजूद परीक्षक और परीक्षार्थी सभी हैरान रह गये थे।

सभी के दिमाग में एक ही सवाल था कि रात को शादी के बाद कैसे सवेरे वह परीक्षा देने पहुंची। हर किसी ने पढ़ाई के प्रति दुल्हन के जज्बे को सलाम किया। गौरतलब है कि 8 मार्च को अरुणा की शादी थी और 9 मार्च को उसका पेपर था और विदाई भी थी, लेकिन उसने शादी की रस्मों के बीच अपनी पढ़ाई को महत्व दिया और वह प्रथम वर्ष की परीक्षा देने कॉलेज गई।

पेपर के बाद वह विदा होकर अपनी ससुराल के लिए रवाना हुई। इतना ही नहीं अपनी पत्नी को प्रोत्साहित करने के लिए अरुणा का दूल्हा भी उसे परीक्षा केंद्र तक छोडऩे पहुंचा। परीक्षा के बाद इस दुल्हन छात्रा ने जब वहां मौजूद लोगों को अपनी पूरी बात बताई तो हर किसी ने उसकी प्रशंसा की।  

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker