देश

छत्तीसगढ़ : सुकमा जिले में नक्सलियों का हमला, लैंडमाइन ब्लास्ट में CRPF के 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद से प्रभावित सुकमा जिले में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 9 जवान शहीद हो गए

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद से प्रभावित सुकमा जिले में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 9 जवान शहीद हो गए हैं, कुछ अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी है।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में सीआपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं और छह जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे, जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे, तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया।

बताया जा रहा है कि किस्टाराम कैंप से 212 बटालियन की टीमें गश्त में निकली थी। करीब सुबह साढ़े सात बजे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरु कर दी। जानकारी के मुताबिक करीब 150 नक्सलियों ने मिलकर इस हमले को अंजाम दिया है. उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और कई विस्फोट भी किए।

फिलहाल नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है. नक्सल ऑपरेशन के डीजी डीएम अवस्थी ने कहा कि किस्टाराम से पलोड़ी कैम्प में सीआरपीएफ की एक टीम एन्टी माइन लैंड व्हीकल से जा रही थी, जिसे आईडी ब्लास्ट से नक्सलियो ने उड़ा दिया है।

गौरतलब है कि आईबी ने हाल ही में बस्तर इलाके में सुरक्षा अलर्ट जारी किया था और सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए थे. इसके बावजूद नक्सली बारूदी सुरंग से विस्फोट करने में सफल हो गए।  

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker