रावला में ज्वैलर को लूट कर फरार हुए अपराधी, आखिरकार छतरगढ़ में पकड़े गए!

बीकानेर।  श्रीगंगानगर जिले के रावला में स्वर्ण व्यापारी से लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे लुटेरों को छतरगढ़ में बीकानेर व श्रीगंगानगर पुलिस ने दबोच लिया। लुटेरों का पीछा करते रावला पुलिस की गाड़ी पलट गई, जिससे सीआई समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिसकर्मियों ने घायल होने के बाद भी लुटेरों का पीछा नहीं छोड़ा। आखिरकार छतरगढ़ में बीकानेर पुलिस की मदद से चार बदमाशों को दबोच लिया। 

बंदूक की नोक पर लुटा 

पुलिस के अनुसार रावला में योगिता ज्वैलर्स के मालिक राजेन्द्र कुमार सोनी रात करीब आठ बजे दुकान बंद कर स्कूटी से घर जा रहे थे। तभी मंडी के पास एक सिल्वर कलर की बोलेरो गाड़ी आकर रुकी। उसमें सवार छह नकाबपोशों ने ज्वैलर राजेन्द्र पर बंदूक तानकर बैग छीन लिया। लुटेरे वारदात के बाद ज्वैलर को धक्का देकर गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए। ज्वैलर ने सरपंच के पति श्रवण नायक के माध्यम से पुलिस को वारदात की सूचना दी। 

छतरगढ़ के पास पकड़े गए 

एसएचओ विकास बिश्नोई ने बताया कि सत्तासर से छह किलोमीटर डंडी रोड पर लुटेरों की गाड़ी सड़क से नीचे उतर कर रेत में धंस गई थी। आरोपित पैदल ही रोही में भागने लगे। तब छतरगढ़ व रावला पुलिस ने पीछा कर चूरू जिले के ढाको का बास निवासी विक्की उर्फ विवेक (१९) पुत्र सुरेशचन्द्र जाट, श्रीगंगानगर निवासी राजू उर्फ राजप्रीत (२४), चूरू के आथुना मोहल्ला निवासी शाबिर खान (२१) पुत्र मो रमजान एवं चूरू जिले के सिरसली निवासी रामनाथ (१९) पुत्र चूनाराम मेघवाल को गिरफ्तार किया। बोलेरो में सवार दो अन्य आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने वारदात में काम ली गई बोलेरो जीप जब्त कर ली है। ज्वैलर के मुताबिक बैग में छह-सात तौला सोने-चांदी के आभूषण थे।

पहले रेकी की फिर दिया लूट का अंजाम 

लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की। पुलिस के मुताबिक राजू उर्फ राजप्रीत ने दिन में रेकी की। शाम को भी वह घटनास्थल से ज्वैलर की दुकान तक बार-बार चक्कर लगाता रहा। रात को जैसे ही ज्वैलर राजेन्द्र दुकान से रवाना उसने साथियों को सावचेत कर दिया। लुटेरों ने ज्वैलर के पास से सोने-चांदी के आभूषणों का बैग तो छीन लिया, लेकिन मोबाइल नहीं ले पाए। एेसे में पीडि़त ने मोबाइल से पुलिस व परिचितों को तुरंत सूचना कर दी। 

पीछे लग गई रावला पुलिस, नाकाबंदी कराई 

वारदात की सूचना मिलते ही सीआई अमरजीत चावला व पुलिसकर्मी बदमाशों के पीछे लग गए। आरोपितों का पीछा करने के दौरान सत्तासर के पास पुलिस जीप पलट गई, जिससे सीआई चावला सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बावजूद पुलिस कर्मचारियों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। सीआई चावला ने छतरगढ़ एसएचओ से संपर्क कर नाकाबंदी कराई। गांव वालों एवं छतरगढ़ पुलिस की मदद से बदमाशों को पकड़ लिया गया। जीप पलटने से सीआई अमरजीत चावला, एसआई रामप्रसाद, एएसआई बनवारीलाल, कांस्टेबल रामकिसन एवं चालक दुलीचंद के चोटें आई है।

Facebook Comments
loading...

254total visits,1visits today

Post Author: ANAND

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *