बीकानेर

भाजपा के कद्दावर नेता देवी सिंह भाटी के नाम से जमकर वायरल हो रहा है ये मैसेज

उप चुनावों में मिली करारी हार के कारण इन दिनों राजस्थान भाजपा में जबरदस्त भूचाल मचा हुआ

बीकानेर। उप चुनावों में मिली करारी हार के कारण इन दिनों राजस्थान भाजपा में जबरदस्त भूचाल मचा हुआ है। शीर्ष नेतृत्व की और से भारी दबाव के चलते अशोक परनामी ने भाजपा राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और इसे पार्टी ने मंजूर भी कर लिया  है। बताया जा रहा उपचुनाव में पार्टी को मिली हार और संगठन में कमज़ोर होती पकड़ के चलते उनकी जगह किसी अन्य को ये महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी देने की बात सामने आई है।  परनामी के इस्तीफे के  बाद नये प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में कई चेहरे सामने आ रहे है और इनकी लंबे समय से चर्चा भी चल रही है अभी तक जो भी नाम सामने आये है उनमे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल , गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर, अरुण चतुर्वेदी, ओम बिड़ला, सुरेंद्र पारीक, लक्ष्मीनारायण दवे तथा सतीश पूनिया  आदि शामिल है।


अफवाहों के बाजार गर्म  

अर्जुन राम मेघवाल व गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की रेस में सबसे आगे चल रहा है सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इन दोनों में से किसी एक को राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है. इसे लेकर अफवाहों का बाजार बेहद गर्म है जहां एक और भाजपा में जो आग लगी है वो बुझने का नाम नहीं ले रही है और अभी ये आसनी से बुझने वाली नहीं है ऊपर से शोशल मीडिया इस आग में घी डालने का काम  कर रहा है। आज अल सुबह से दो मैसेज फेसबुक – व्हाट्सएप पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहे है या किये जा रहे है. इनमे से एक मैसेज में ये दावा किया जा रहा है की जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष रूप में कमान सौंप दी गयी है. इस वायरल मैसेज के बाद लोगों ने बिना पुष्टि किये बधाइयाँ तक बांटनी शुरू कर दी. हमने  जब इस वायरल मैसेज की भाजपा नेताओं से पुष्टि की उन्होंने  इसे अफवाह करार दिया।  

जबकि दूसरा मैसेज में पूर्व में मंत्री व कोलायत से कई बार विधायक रहे भाजपा के कद्दावर नेता देवीसिंह भाटी के नाम से जबरदस्त तरीके से प्रचारित किया जा रहा है इस वायरल सन्देश में ये लिखा है :-

#प्रदेशाध्यक्ष !!

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नियुक्ति पर जातियों पर चर्चा चल रही है !! जाति विशेष के व्यक्तित्व का आमजन,कार्यकर्ता पर तब तक कोई प्रभाव,लगाव,विश्वास नही होता जब तक प्रदेश के आमजन कार्यकर्ता के बीच नही रहता हुआ आया हो या विश्वास नही जीता हुआ हो !! अच्छा संगठक हो और जिसके ऊपर जाति विशेष की कोई छाप नही लगी हो ! जाति विशेष व्यक्ति के लोग पिछलगू या बंधक नही होते है !! जाति की जरूरत तो सिर्फ रिश्ते और सम्बन्ध बनाने में होनी चाइए !! उपरोक्त व्यक्तित्व की पूर्णता पर ही भाजपा को ऊंचाइयां छूआ सकते है !!

– #देवीसिंह_भाटी पूर्व सिंचाई मंत्री 



व्हाट्सअप और फेसबुक पर ये सन्देश कौन फैला रहा है और क्यों फैला रहा है इसकी हम पुष्टि नहीं करते। पार्टी के भीतर मचा ये घमासान जल्दी थमने वाला नहीं है. भाजपा का  अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा ये जल्दी ही सामने आ जायेगा तब तक हमें अफवाहें फ़ैलाने की बजाय इंतज़ार करना चाहिये।  

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

 

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker