बीकानेर

बीकानेर इंडेन गैस प्लांट में आग लगने की खबर से मचा हड़कंप

बीकानेर इंडेन गैस प्लांट में आग लगने की खबर से मचा हड़कंप

बीकानेर।बीछवाल के भारत पेट्रोलियम गैस प्लांट में भीषण आगजनी की खबर से शनिवार सुबह यहां जिला मुख्यालय पर हंडकंप सा मच गया और अलर्ट मोड़ में आ आये प्रशासन और पुलिस के अफसर सुरक्षा और राहत-बचाव दस्तों के साथ मौके पर पहुंच गये।

मौका स्थल पर पहुंचने वालों में जिला पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा भी शािमल रहे इनके अलावा एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा,सीओ सदर राजेन्द्र सिंह राठौड़ समेत शहरी थानों के थाना प्रभारी पुलिस जाब्ता लेकर मौका स्थल पर पहुंच गये। वहीं एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा समेत अनेक प्रशासनिक अफसर वहां पहुंचे और हालातों का जायजा लिया।

आग की स्थिति पर काबू पाने की मॉकड्रिल

एतिहात के तौर पर नगर निगम के दमकल दस्तों और एम्बूंलेसों को मौके पर बुला लिया गया। बाद में पता चला कि गैस प्लांट में कोई आगजनी नहीं हुई थी बल्कि आगजनी से निपटने के लिये आपात स्थित से निपटने का रिहर्सल किया गया था।

जानकारी के अनुसार नागरिक सुरक्षा व पर्यावरण संरक्षण को मध्यनजर रखते हुए शुक्रवार को भारत पेट्रोलियम के खारा, ओैद्योगिक क्षेत्रा स्थित एल.पी.जी. सयंत्रा में ईमरजेन्सी रिस्पोन्स डिजास्टर मैनेजेमेण्ट प्लान की मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान लिक्विड होज फट जाने से अत्यधिक मात्रा में एलपीजी रिसाव व आग की स्थिति पर काबू पाने की मॉकड्रिल की गई।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker