बीकानेरबीकानेर संभाग

रतनगढ़ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हाहाकार, देखें वीडियो !

बीकानेर। संभाग के रतनगढ़ कस्बे के रीको एरिया में सोमवार सुबह एक हैंडीक्राफ्ट की फैक्ट्री में आग लग गई। आग स्पे्रगन से केमिकल का स्प्रे करते समय शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। जो देखते ही देखते विकराल हो गई।\ह्म्\ठ्ठहादसे के दौरान फैक्ट्री में थिनर सहित कई ज्वलनशील पदार्थों के साथ करीब 60 से ज्यादा मजदूर मौजूद थे। जिन्हें सूचना पर पहुंची पुलिस ने नजदीकी लोगों की मदद से बाहर निकलवाया।

आग की सूचना पर तीन दमकल मौके पर पहुंची। जिसने आग पर काबू पाने की बेतहाशा कोशिश की। आग बुझाने वाले 50 सिलेंडर के साथ पांच टेंकर भी इस दौरान आग काबू करने में लगे रहे। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन, इससे पहले फेक्ट्री में रखा करीब दो करोड़ का समान जलकर राख हो गया। फेक्ट्री राजलदेसर निवासी भाई देवी किशन और हेमराज सुथार की है। जिनका हेंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट का काम इस फेक्ट्री से चल रहा था।

घटना की जानकारी पर नगर पालिका चेयरमैन इंद्रकुमार, पुलिस जाब्ते के साथ डीवाईएसपी नारायण दान , तहसीलदार गोकुलदान, औद्योगिक संघ अध्यक्ष धन्नाराम सुथार समेत कई अधिकारी और जनप्रतिनिधी भी मौके पर पहुंचे। जो आग बुझने तक मौके पर मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker