बीकानेर

बीकाजी फैक्ट्री में आग लगने की ये वजह आयी सामने, हादसे में एक के ज़िंदा जलने खबर कोरी अफवाह !

बीकानेर। बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार सुबह बीकाजी फैक्ट्री में फ्यूल पाईप में लीकेज के कारण भभकी भीषण आग से भारी तबाही हुई है। फैक्ट्री में करीब ढाई घंटे तक रही इस भीषण आग पर काबू पाने के लिये दमकल दस्तों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। आग की चपेट में आने फैक्ट्री के स्टोर में रखे भूजियां,नमकीन और पापड़ के कार्टन भभक गये और खासा साजों सामान भी जल कर स्वाह हो गया।

जनहानि से इंकार

हांलाकि आग के कारण हुए नुकसान का आंकलन भी नहीं हो पाया है लेकिन मौके पर भारी तबाही में करोड़ों का नुकसान हुआ है,वहीं आगजनी में एक जने के जिंदा जलने की अफवाह भी उड़ी थी लेकिन पुलिस ने आग के कारण किसी प्रकार की जनहानि से इंकार किया है।

बताया जाता है कि फैक्ट्री के पीछे एक ट्रक गुजर रहा था और ट्रक की चपेट में आने से फैक्ट्री के फ्यूल पाईप टूट गई और उसमें केरोसीन के रिसाव से भभकी आग ने देखते ही देखते भीषण रूपय धारण कर लिया,बताया जाता है. 

घटना की जानकारी मिलते आला अधिकारी मौके पर पहुंचे 

आग की सूचना मिलते ही एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा,जिला पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा,सीओ सदर राजेन्द्र सिंह राठौड़ समेत प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौके और दमकल दस्तों को मौके पर बुलाकर आग पर काबू पाये जाने के साथ राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर आग की सूचना प्रसारित होने के साथ ही आग लगने के कारणों को लेकर लोग समाचार पत्रों के कार्यालयों में फोन खडख़ाने शुरू कर दिये।

पुलिस के अनुसार करीब बारह बजे भभकी आग पर दो बजे तक पूरी तरह काबू पा लिया गया है। आग के कारण फैक्ट्री की दिवारें और छत्ते भी खासी क्षतिग्रस्त हो गई है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker