अजब गजबदेश

दूल्हे की दाढ़ी से अटकी शादी, कटाई तब हुए फेरे, आखरी क्या है माजरा

खंडवा के ग्राम अजंटी में दूल्हे की दाढ़ी विवाह में बाधा बन गई। ससुर ने बारात लेकर आए दूल्हे की दाढ़ी पर ऐतराज जताया।उनका कहना था कि दूल्हा दाढ़ी बनवाकर ही मंडप में आए।

खंडवा. खंडवा के ग्राम अजंटी में दूल्हे की दाढ़ी विवाह में बाधा बन गई। ससुर ने बारात लेकर आए दूल्हे की दाढ़ी पर ऐतराज जताया।उनका कहना था कि दूल्हा दाढ़ी बनवाकर ही मंडप में आए। दूसरी ओर दूल्हा दाढ़ी नहीं कटवाने पर अड़ा रहा। इसी जिद में सोमवार शाम को लगने वाले लग्न अटक गए, मामला पुलिस तक पहुंचा।

मंगलवार सुबह सहमति बनी तो दूल्हा दाढ़ी बनवाकर मंडप में पहुंचा और विवाह किया। खंडवा से 18 किमी दूर ग्राम अजंटी में सोमवार शाम राधेश्याम जाधव की बेटी रूपाली की शादी ग्राम जूनापानी के मंगल चौहान से होना थी। बारात पहुंची तो दूल्हे को दाढ़ी में देख ससुर राधेश्याम ने ऐतराज जताया।  दोनों अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे। शाम 6 बजे का मुहूर्त बीत गया।

रिश्तेदारों और ग्रामीणों की समझाइश पर भी दोनों नहीं माने और बात पुलिस तक पहुंची. पुलिस ने भी समझाइश दी, लेकिन पूरी रात सहमति नहीं बन सकी। सुबह दूल्हा झुका और उसने ससुर की बात मान दाढ़ी बनवाकर मंडप में पहुंचा। इसके बाद सुबह 10.30 बजे विवाह संपन्न हो सका। 

दूल्हा मंगल कटलरी व्यवसायी है। ग्रामीणों ने बताया कि उसके पिता रायसिंह तीन साल पहले कहीं चले गए, उसने मान ले रखी थी कि पिता के मिलने तक दाढ़ी नहीं बनाऊंगा।  

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker