राजस्थान

जिग्नेश को जयपुर एयरपोर्ट पर रोका, नागौर में सभा में जाने वाले थे

गुजरात के बड़गांव विधायक जिग्नेश मेवाणी को रविवार को जयपुर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया

जयपुर/ मेड़ता रोड (नागौर)। गुजरात के बड़गांव विधायक जिग्नेश मेवाणी को रविवार को जयपुर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। वे मेड़ता रोड में रविवार को राज्य स्तरीय डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह में जाने वाले थे। प्रशासन ने मेड़ता में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी थी। जिग्नेश के आने को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क था। प्रशासन ने बीती रात को ही नागौर जिले में धारा 144 लगा दी थी। इस कारण शनिवार दोपहर थाना परिसर में सीएलजी बैठक के बाद शाम को एसपी परिस देशमुख ने आयोजनकर्ताओं के साथ भी मीटिंग की। दूसरी ओर जिग्नेश के आने को लेकर अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया गया। प्रशासन पूरी तरह से चाक चौबंद था।


मेड़ता रोड़ में भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह 

मेड़ता रोड में डा. भीमराव अम्बेडकर की राज्य स्तरीय जयंती समारोह रविवार को रैगर समाज के भवन परिसर में मनाया गया। इसमें जिग्नेश, डा. अम्बेडकर के पौत्र प्रकाश अंबेडकर सहित अनेक पदाधिकारी शिरकत करने वाले थे। जिग्नेश को लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई थी। इसलिए शनिवार सुबह साढ़े 11 बजे सीएलजी बैठक एसडीएम हीरालाल मीणा, सीओ राजेंद्र दिवाकर, थानाधिकारी पूरणमल मीणा की उपस्थिति में हुई। इसमें सभी वर्गों के गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए और शांतिपूर्वक समारोह आयोजन करने पर चर्चा हुई। दोपहर 2 बजे नागौर से एएसपी राजकुमार चौधरी यहां पहुंचे और आयोजन कमेटी से उपद्रव नहीं होने सहित अन्य शर्तों के संबंध में चर्चा की। मगर आयोजन कमेटी के सदस्य नाराज होकर थाना परिसरर से लौट गए।


पुलिस ने डाले रखा घेरा 

आखिर शाम साढ़े 4 बजे एसपी परिस देशमुख मेड़ता रोड पहुंचे। शाम 5 बजे एसपी, एएसपी, मेड़ता सीओ, एसडीएम मेड़ता, थानाधिकारी की उपस्थिति में आयोजन समिति के जस्साराम कालवा, शंकरराम जारोड़ा, मेघराज झोटवाल, रामचंद्र लोहिया, जोराराम, रामनिवास लटियाल आदि के साथ बैठक हुई। यह बैठक करीब एक घंटे तक चली। इसमें विधायक मेवाणी के अलावा अन्य किसी भी सदस्य पर आपत्ति नहीं की गई। मगर सदस्यों ने बताया कि विधायक मेवाणी से बातचीत हो गई है और वे रविवार दोपहर 2 बजे मेड़ता रोड पहुंचने का कार्यक्रम है। बैठक में सभी ने शांतिपूर्वक मीटिंग आयोजित करने का आश्वासन दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker