धर्मबीकानेर

खबर बीकानेर : 28 मार्च को निकलेगी धर्म यात्रा, ये होगें रूट 

बीकानेर ।

घरों की दीवारों पर लगे केशरिया पर्दे, छतों पर फहराती ऊँ नाम की झंडियां, डीजे पर देशी गायककारों के गाए हुए गाने, जगह-जगह जनसंपर्क करती युवाओं की टोलियां, कार्यालय में प्रचार सामग्री प्राप्त करने के लिए सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ जैसे दृश्य शनिवार को शहर के हर गली-मौहल्ले में दिखाई दिए।

 अवसर है 28 मार्च को हिन्दू जागरण मंच की ओर से आयोजित हिन्दू धर्मयात्रा की तैयारियों व जनसंपर्क किया। इस यात्रा की तैयारियों को लेकर शहरवासियों में भारी उत्साह का माहौल है।

उत्सव के रूप में मनाएं हिन्दू नववर्ष व धर्मयात्रा 

चैत्र नवरात्रि से हिन्दू नववर्ष की शुरूआत मानी गई है। इसको लेकर 28 मार्च को हिन्दू धर्मयात्रा निकाली जाएगी।  नववर्ष को एक उत्सव के रूप में मनाए। इसको लेकर लोगों से अपील की जा रही है कि अपने मौहल्लों व घरों में रोशनी व रंगोली सजाएं। यह बात शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में हिन्दू जागरण मंच के जेठानंद व्यास ने कही।

 उन्होंने बताया कि यह धर्मयात्रा शाम 4 बजे एम एम ग्राउण्ड से रवाना होकर पुष्करणा स्टेडियम, नत्थुसर गेट, बारहगुवाड़, रताणी व्यासों का चौक, हर्षो का चौक, मोहता चौक, तेलीवाड़ा, दाउजी रोड़, जोशीवाड़ा, कोटगेट, केईएम रोड़ होते हुए जूनागढ़ के आगे पहुचेंगी। जूनागढ़ पहुंचने के बाद धर्मसभा का आयोजन होगा।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker