जयपुरराजस्थान

मकान में चल रहा था अवैध गैस रिफलिंग का धंधा, तीन सिलेंडर फटे

विद्याधर नगर इलाके में गुरुवार दोपहर को एक मकान में तीन कॉमर्शियल सिलेंडर ब्लास्ट हो गए। यह हादसा अवैध तरीके से गैस सिलेंडरों में गैस रिफिलिंग की वजह से हुआ

जयपुर. विद्याधर नगर इलाके में गुरुवार दोपहर को एक मकान में तीन कॉमर्शियल सिलेंडर ब्लास्ट हो गए। यह हादसा अवैध तरीके से गैस सिलेंडरों में गैस रिफिलिंग की वजह से हुआ। हादसे के चलते मकान के बाहर खड़ी एक कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं, मकान में पहली मंजिल पर किराए से रहने वाले दो नाबालिग बच्चे झुलस गए।


 

ग्राउंड फ्लोर पर चल रहा था गैस रिफिलिंग 

 जानकारी के अनुसार यह हादसा सेक्टर 8 में स्थित बीएस सक्सेना के मकान में हुआ। इस मकान में किराएदार रहते है। स्थानीय लोगों के मुताबिक मकान के ग्राउंड फ्लोर पर दिनेश नाम का व्यक्ति अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग का चलाता है। गुरुवार दोपहर 12 बजे गैस रिफिलिंग के दौरान गैस रिसाव से तीन कॉमर्शियल सिलेंडर फट गए। एक के बाद एक हुए सिलेंडर में ब्लास्ट से आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। सूचना मिलने पर दमकल कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंचे। तत्काल मशक्कत कर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया।


मकान की दीवारें तोड़कर बाहर आ गए ब्लास्ट सिलेंडर

स्थानीय लोगों के मुताबिक ब्लास्ट इतना तीव्र था कि कमरे की दीवारों को तोड़ते हुए सिलेंडर बाहर आ गए। अंदर कमरों में रखा सामान जलकर राख हो गया। धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। तब तक वीकेआई फायर स्टेशन से दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए।


चार-पांच धमाकों की हुई आवाज, दमकलकर्मियों की मुस्तैदी आई काम

जानकारी के मुताबिक तीन सिलेंडर फटे है। जबकि चार से पांच धमाके हुए। उन्होंने बताया कि दमकलकमियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए तत्काल आग पर काबू पाया।  कमरे में रखे करीब 15 सिलेंडरों को बाहर निकाला। वे अगर फट जाते और बड़ा हादसा हो सकता था। दिनेश फरार बताया जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वहीं, लोगों में आक्रोश है कि उन्होंने कई बार गैस रिफिलिंग की शिकायत की थी। लेकिन प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker