बीकानेर संभाग

‘जन सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम तहत भाजपा नेता सुमित गोदारा ने कई गांवों का दौरा किया!

जनसेवक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत भाजपा नेता सुमित गोदारा ने क्षेत्र के गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।

आज जनसेवक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत भाजपा नेता सुमित गोदारा ने लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के गांव मेहराना, जेसा सादेरा दुलमेरा, हसेरा, शुरनाना, धीरेरा सहित दर्जन भर गांव का दौरा कर जन समस्यें सुनी और अतिशीध्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया।जनसेवक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत भाजपा नेता सुमित गोदारा ने संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चार हर छोटी बड़ी समस्या दूर करने के लिए हर पल प्रयासरत रहते हैं । चाहे बिजली की हो या  पानी या फिर सड़क की हो हमने हर समस्या के निराकरण के लिए प्रयास किए हैं ।

जातिवाद को छोड़ विकास की राजनीति की

गाँव जेसा में पानी कि समसया के लिए राज्य सरकार ने करोड़ो का बज़ट जारी किया है । जेसा से लेकर सादेरा तक सडक का भी निर्माण कार्य करवाया गया है । लूणकरणसर विधानसभा में क्षेत्र आजादी के बाद जितना इन चार पांच वर्षो में विकास हुआ है उतना शायद कभी नहीं हुआ है । गोदारा ने तंज कसते हुवे कहा कि यहां के नेता सिर्फ और सिर्फ वोटों की राजनीति करते हैं । जातिवाद की को लेकर राजनीति करते हैं लेकिन हमने उन बातो से ऊपर उठकर लूणकरणसर के विकास के लिए नए आयाम स्थापित किए है।

सरकार की उपलब्धियां गिनाई

चाहे लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा की बात हो लूणकरणसर महाविद्यालय में मुख्यमंत्री महोदय ने भूमि आवंटन कर और नई कॉलेज बिल्डिंग बनाकर यहां के युवाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है । अब तो महाविधालय में इस वर्ष विज्ञान संकाय भी  चालू हो गया है । जिससे  क्षेत्र के युवाओं में भारी उत्साह है। लूणकरणसर क्षेत्र की हर ग्राम पंचायत पर माध्यमिक विद्यालय को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने का काम भी भाजपा सरकार ने ही किया। गांव में ग्रामीण गौरव पथ जो गांव के लोगों की शान बढ़ाता है यह माननीय मुख्यमंत्री जी एक दूरगामी सोच का ही नतीजा है की गांवों का विकास किस प्रकार किया जाए।

जल स्वावलंबऩ के तहत करोड़ो का बजट पास करवाया

माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने जल स्वावलंबन कार्यक्रम के तहत गावों में करोड़ों की लागत से डिग्गीयों का निर्माण कर ग्राम वासियों को वर्षों पुरानी पानी की समस्या से निजात दिलाया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अभी सरकार को चार वर्ष हुए हैं अभी वर्ष और बाकी है हम विकास में लूनकरनसर  को पीछे नहीं छोड़ने देंगे आने वाले साल  में इससे और अधिक विकास कार्य करवाये जायेंगे।

शिक्षा के क्षेत्र में कई काम किये

भाजपा नेता गोदारा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा आप लड़के और लड़कियों को शिक्षा दिलवाए आने वाला समय  शिक्षा का है। भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष हनुमान जैन  ने अपने संबोधन में ग्रामीणों को भारत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को श्रमिक कार्ड प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना भामाशाह योजना आदि के बारे में विस्तारपूर्वक बताया । 

बिजली सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया

पंचायत समिति सदस्य महावीर घाट ने क्षेत्र में जो भी बिजली के काम हुए हैं । उनके बारे में बताया उन्होंने कहा कि लूणकरणसर तहसील में 20 हजार  नए खंबे लगवाए व सैकड़ों ढाणियों में दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत विद्युत कनेक्शन करवाएं यह एक राज्य सरकार की बड़ी उपलब्धि है। युवा मोर्चा के गंगा राम मेघवाल ने अपनी ग्राम पंचायत में राज्य सरकार के तहत हुए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बताया ओबीसी मोर्चा मडल अध्यक्ष रामदयाल बिशनोई  ने बताया कि लूणकरणसर में पहली बार कोई नेता जमीन स्तर से जुड़ा हुआ मिला है। जिनकी और से दो कार्यालय संचालित किए जा रहे हैं और जनता की हर समस्या का समाधान करवाते हैं ।

पेयजल से जुड़ी कई समस्याओं को दूर किया

भाजपा नेता मालदास स्वामी ने बताया कि गांवो में राज्य सरकार द्वारा ऐतिहासिक कार्य करवाई जा रहे हैं । चाहे वो पेयजल योजना की स्वीकृति की बात हो या सडक निर्माण कि बात हो बहुत काम हुए है। सुमित गोदारा के साथ मागीनाथ, छात्र नेता विजयपाल ज्याणी   मंडल महामंत्री फरसाराम जाखड़, धूडाराम नायक,  युवा मोर्चा के पर्बत सेन, एससी मोर्चा के राकेश नायक, हुकमाराम मेघवाल व रामचंद्र आदि साथ थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker