बीकानेरबीकानेर संभाग

भाजपा सरकार ने विकास के अभूतपूर्व कार्य करवाये – सुमित गोदारा

जन सेवक आपके द्वार कार्यक्रम दौरान भाजपा नेता सुमित गोदारा बोले ‘ भाजपा सरकार ने पिछले चार सालों में विकास के अभूतपूर्व कार्य करवाये “!

लूणकरनसर : ‘ जन सेवक आपके द्वार ‘ कार्यक्रम के तहत भाजपा नेता सुमित गोदारा ने लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र  के दर्जन भर से अधिक गांवों का  गांव का दौरा किया।  आज के दौरे में  दुलमेरा स्टेशन,  जाखड़ वाला ऊचाईडा, ऊदेसिया, लालेरा,  भादवा, खियेरा आदि गाँव शामिल रहे। दुलमेरा स्टेशन में दिए गये वक्तव्य में गोदारा ने कहा कि आपके गांव में राज्य सरकार ने 4 करोड़ 95 लाख की पेयजल योजना को स्वीकृत किया है इस योजना का लाभ इलाके के कई गांवों को मिलेगा। ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उच्च माध्यमिक विधालय का  क्रमोन्नत हुआ है जिससे गाँव के बच्चों को कही और पढने नहीं जाना पड़ेगा। ग्राम वासियों ने  इलाके से जुडी बिजली सम्बंधित समस्याओं से अवगत करवाते हुए गोदारा को ज्ञापन दिया। इस पर गोदारा ने गाँव वासियों को भरोसा दिलाया की गांव की मुख्य समस्या बिजली का जल्दी ही समाधान हो जायेगा।

 गांव उद्देशया में संबोधित करते हुए कहा कि आपके गांव में 80 लाख रुपए की लागत से नया फिल्टर प्लांट बनाया गया है जिसे गांव वालों को पीने के लिए शुद्ध पेयजल मिलेगा। ये ही नहीं  आपके गांव के पास की  ITI कॉलेज स्वीकृत हुई है उसे ग्रामीण अंचल के युवाओं को अच्छी शिक्षा ग्रहण करने का सुनहरा अवसर मिलेगा जिससे क्षेत्र और तरक्की की और आगे बढ़ेगा। इलाके के लोगों की मुख्य मांग थी की घरो के ऊपर से गुजर रही विधुत  लाइन हटाने जाये  भाजपा नेता गोदारा ने जल्दी समाधान कराने का भरोसा दिलाया। 

गांव ऊंचाईडा, लालेरा,  खियेरा व्  भादवा  में  जनसभा को संबोधित करते हुए सुमित गोदारा ने कहा कि लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के किसी भी गांव में शिक्षा बिजली पानी की कमी नहीं रहने दी जाएगी। गोदारा ने कहा की अब तक इलाके में  बहुत सारे काम हुए है आगामी वर्षों में जब भी नया बजट जारी होगा तब  और  काम होने की संभावनाएं है। भाजपा नेता सुमित गोदारा ने अपने भाषण में कहा कि राज्य सरकार द्वारा आपके गाव में ग्रामीण गौरव पथ बनकर तैयार हो गया है जिसे गांव के विकास नई ऊँचाइयों को तक लेकर जायेगा।  गांव में नए विधुत खभे व ट्रांसफार्मेर लगे है ज़िससे आप को बिजली से जुडी  समस्याओं  से मुक्ति मिलेगी ।

गाँव लालेरा में पेयजल योजना के लिए राज्य सरकार द्वारा करीब  80 लाख रुपयें मंज़ूर किये गये है जिससे इलाके की पानी से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी। गोदारा ने  कहा की कोई भी समस्या कठिन नहीं अगर हम सब मिलके  प्रयास करें तो बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान का समाधान किया जा सकता है।  भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष हनुमान वेद ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को  विस्तार से बताया और कहा कि जो भी सरकार की योजनाएं उनका ज्यादा से ज्यादा आप सभी लाभ ले और सरकार की जनकल्याणकारी योज़नाएं जन जन तक  पहुंचायें ताकि सभी लोगों को इसका फायदा मिल सके। 

पंचायत समिति सदस्य महावीर घाट ने बताया कि पंडित दीनदयाल विधुतिकरण योजना के तहत 5 हजार से भी ज्यादा लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नए बिजली कनेक्शन हुए हैं। जिसमें इलाके के कई घरों को रोशन कर उनमे से अँधेरा दूर किया गया है । घाट ने कहा विधुत संबंधी कोई भी समस्या है तो आप मुझे बताएं में हर समय क्षेत्र में आपकी समस्या के निराकरण के लिए तैयार रहूँगा।   छात्र नेता विजय पाल ज्याणी  ने बताया कि लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक काम हुए हैं चाहे लूणकरणसर महाविद्यालय की बात हो या फिर विधालय की  शिक्षा के क्षेत्र में हमारे क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए है।

 

भाजपा के युवा नेता अमानीराम देंदड ने जी.एस.टी और नोटबंदी से हुए फायदों के बारे में लोगों को बताया कि यह निर्णय देशहित के लिए लिया गया था। मंडल सदस्य मांगी नाथ सिद्ध ने अपने गांव सहित आसपास के क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। भाजपा नेता सुमित गोदारा के साथ सरपंच प्रतिनिधि भंवर लाल जी कुलड़िया भाजपा के ही परसाराम जाखड़,  दान नाथ सिद्ध,  एससी मोर्चा के जिला महामंत्री राकेश नायक,  सही राम गोदारा परबत नiई,  रामचंद्र, मालदास स्वामी,  पूर्व मंडल उपाध्यक्ष सोहन गोदारा, एससी मोर्चा के घनश्याम एडवोकेट, व्  रामेश्वर लाल जी भादू अन्य कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker