बीकानेरबीकानेर संभाग

जिला प्रमुख आपके द्वार कार्यक्रम, जनसुनवाई में महिलाओं भागीदारी रही अधिक !

जिलाप्रमुख सुशिला सिंवर ने ग्राम पंचायत महाजन व बडेरण में की जनसुनवाई, महिलाओं का उमड़ा हुजूम,गांव को अकालग्रस्त करवाने की उठाई मांग!

जिला प्रमुख आपके द्वार कार्यक्रम के तहत दूसरे दौर की जनसुनवाई आज जिला प्रमुख सुशिला सिंवर ने विधानसभा क्षेत्र लूनकरनसर की ग्राम पंचायत महाजन व उसके बाद बड़ेरण में की जनसुनवाई व सुने अभावभियोग तथा उनके निस्तारण हेतु विभागवार अधिकारियों को जारी किए दिशा निर्देश । ग्रामपंचायत महाजन के ग्रामसेवक मांगीलाल भादू ने गत तीन वर्षों का लेखा जोखा पढ़ा । उसके बाद विभागवार अधिकारियों ने राज्य सरकार द्वार चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

जिला प्रमुख सिंवर ने ग्रामपंचायत महाजन में नवनिर्मित किसान भवन व भूअभिलेख सूचना केंद्र का लोकार्पण किया, इस कार्यक्रम में, उनके साथ महाजन सरपंच फ़िरोज़ बानो,यूथ कॉंग्रेस अध्यक्ष श्रीकृष्ण सिंवर, जिला कॉंग्रेस कमेटी के सचिव ओमप्रकाश सियाग, जिलापरिषद सदस्य विनोददेवी ओझा, आईटी सेल के पूनमचंद भाम्भू, ख्यालीराम सुथार, राजेन्द्र ओझा महाजन सरपंच प्रतिनिधि गुलाम मुस्तफा आदि उपस्थित रहे।  

ग्रामीणों ने बताया कि इस इलाके में इस बार भयंकर अकाल पड़ गया, सरकार के अधिकारियों तथा नायाब तहसीलदार महाजन को भी बार बार गुहार करने पर भी जानबूझकर इस एरिया को अकाल ग्रस्त घोसित करने की कार्यवाही नही कि गयी ह, गांव में हर घर मे शौचालय  तो बनवा दिए पर अब भुगतान नही किया जा रहा है साथ ही  गांव में जगह जगह विधुत लाइने ढीली व टूटी हुई पड़ी है। जिससे कभी भी हादसा होने की संभावना बनी रहती है। इन तमाम समस्याओं के निराकरण हेतु  बार बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी सुनते नही है। 

जिलाप्रमुख सुशिला सिंवर ने अपने उद्बोधन में कहा कि गांव की जो भी समस्याएं है उनका समय रहते निराकरण करवाया जाएगा, तथा कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा लोगो लाभाविन्त करवाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया व जिलाकलेक्टर बीकानेर से वार्ता कर उन्हें अवगत करवाया की महाजन की वास्तविक गिरदावरी करवाई जाकर इस अकालग्रस्त इलाके को अकालग्रस्त घोषित  करवाया जाए तथा नायाब तहसीलदार महाजन के आज की स्थानीय स्तर पर जनसुनवाई होते हुए भी इसमें न आने की बात भी बताई , तब जिलाधीश ने सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

 

जिला प्रमुख सुशिला ने महाजन पंचायत के विभिन विकास कार्यो हेतु तीस लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएँ व पुरुष उपस्तिथ रहे तथा अपनी अपनी समस्याएं लेकर आये। जिलाप्रमुख द्वारा गांव की भलाई के लिए की गई जनसुनवाई के लिए उपस्तिथ ग्रामीणों ने जिलाप्रमुख का आभार व्यक्त किया। 

दूसरे पहर की जनसुवाई ग्रामपंचायत बड़ेरण, में की गई ।

इस जनसुनवाई में ग्रामपंचायत बड़ेरण में की गई, ग्रामीणों ने बड़ेरण पंचायत के मनोहरिया व मोकलसर में सुकल में कमरे बनाने की मांग सरपंच बड़ेरण श्रीमती सरबिना बानो, पूर्व सरपंच सेवाराम बेनीवाल व ग्रामीणों द्वरा की गई । जिलाप्रमुख सिंवर ने ग्रामीणों की मांग व मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायत बड़ेरण के विकास कार्यो हेतु तीस लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की। जिलाप्रमुख सिंवर के कर कमलों द्वारा बड़ेरण में नवनिर्मित किसान सेवा केंद्र व भूअभिलेख सूचना केंद्र का लोकार्पण किया इस जनसुनवाई कार्यक्रम में पूर्व सरपंच कालूराम ज्याणी, डालूराम इसराम आदि बड़ी संख्या में अधिकारीगण व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker